फोटो गैलरी

Hindi Newsफूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 25 बीमार

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 25 बीमार

पूर्वी चम्पारण के बनकटवा थाने के बिजबनी गांव में फूड प्वाइजनिंग में एक ही परिवार के 25 लोग बीमार हो गए। बीमारों में आठ पुरुष, पांच महिलाएं और बारह बच्चे शामिल हैं। सभी को घोड़ासहन के एक निजी नर्सिंग...

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 25 बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी चम्पारण के बनकटवा थाने के बिजबनी गांव में फूड प्वाइजनिंग में एक ही परिवार के 25 लोग बीमार हो गए। बीमारों में आठ पुरुष, पांच महिलाएं और बारह बच्चे शामिल हैं। सभी को घोड़ासहन के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

सूचना पर बनकटवा व घोड़ासहन पीएचसी के चिकित्सकों की टीम ने बिजबनी स्थित पीड़ित परिवार के घर पहुंची। टीम ने वहां की स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों से बात की। टीम में शामिल घोड़ासहन पीएचसी के डॉ. यूके मिश्रा ने बताया कि भोजन में दूषित सरसों तेल के इस्तेमाल से सभी लोग बीमार हुए हैं। वैसे सभी खतरे से बाहर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीण रामपुकार साह के घर के लोगों ने मंगलवार सुबह एक साथ दाल, भात, सब्जी व बचका खाया था। दो घंटे बाद सबके पेट में दर्द, उल्टी व बुखार की शिकायत शुरू हो गई। सभी को तत्काल घोड़ासहन के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। पीड़ितों में रामपुकार साह, उनकी पत्नी अकला देवी, बेटा धर्मेन्द्र कुमार, पप्पू कुमार, जितेंद्र कुमार, गुड्डू कुमार, मिंटू कुमार, पूजन कुमार, प्रदीप कुमार, पतोहू मोना देवी, गीता देवी, ललिता देवी, मुनिया देवी, पोता साजन कुमार, सावन, प्रिंस, सुशील, पोती सलोनी, राधिका, मूर्ति ज्योति, सुधा, चांदनी व पायल शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें