फोटो गैलरी

Hindi Newsहटेगा दूरदर्शन केंद्र, बनेगा मॉल

हटेगा दूरदर्शन केंद्र, बनेगा मॉल

जिला परिषद की जमीन में संचालित रक्सौल दूरदर्शन केंन्द्र अन्यत्र स्थापित होगा। उक्त स्थल पर शॉपिंग मॉल का निर्माण कराया जायेगा, जिससे जिला परिषद की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी और बेरोजगारों को रोजगार...

हटेगा दूरदर्शन केंद्र, बनेगा मॉल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Jan 2017 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला परिषद की जमीन में संचालित रक्सौल दूरदर्शन केंन्द्र अन्यत्र स्थापित होगा। उक्त स्थल पर शॉपिंग मॉल का निर्माण कराया जायेगा, जिससे जिला परिषद की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

इसी तरह जिला परिषद की संपत्ति अरेराज डाकबंगला में रह रहे अनुमण्डल पदाधिकारी से भी किराया भुगतान का अनुरोध किया गया है।

जानकारी देते हुए जिप अध्यक्ष प्रियंका जयसवाल ने बताया कि केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री वेंकटैया नायडू से मिलकर रक्सौल दूरदर्शन केंन्द्र को परिषदीय जमीन से हटाने के लिये ज्ञापन सौंपा गया था। जिसपर संज्ञान लेते हुए दूरसंचार मंत्री ने एडिशनल डायरेक्टर जेनरल ऑल इण्डिया रेडियो एवं दूरदर्शन कोलकाता को रक्सौल दूरदर्शन केंन्द्र जिला परिषदीय जमीन से अन्यत्र स्थापित करने का आदेश दिया है। श्रीमती जयसवाल ने बताया कि दूरदर्शन केंन्द्र हटने से शॉपिंग मॉल निर्माण का रास्ता साफ हो जायेगा।

शॉपिंग मॉल निर्माण से जिप के राजस्व में वृद्धि होगी तथा बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। राजस्व के रूप में प्राप्त राशि से जिप सदस्यों के क्षेत्र में पुल—पुलिया व रोड आदि का निर्माण कराकर विकास को गति दी जायेगी।

अरेराज एसडीओ से किराया भुगतान का अनुरोध: जिप की प्रॉपर्टी अरेराज डाक बंगला में रह रहे अनुमंडल पदाधिकारी अरेराज से भी किराया भुगतान करने का अनुरोध किया गया है। जिप अध्यक्ष ने बताया कि यदि उक्त भवन खाली होता है तो आवश्यक कार्रवाई कर वहां भी शॉपिंग निर्माण योजना को मूर्त रूप दिया जायेगा।

एकरारनामा व नवीकरण नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई: जिले में जिला परिषद की बहुत ऐसी जगह है जो अतिक्रमित है, या बिना एकरारनामा व नवीकरण कराये लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। श्रीमती जयसवाल ने कहा कि ऐसे लोगों पर भी नियमानुकूल कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि उप विकास आयुक्त तथा जिला प्रशासन के सहयोग से इन सभी कार्यो को अंतिम मुकाम तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें