फोटो गैलरी

Hindi Newsनई पेंशन के विरोध में प्रइमरी शिक्षक

नई पेंशन के विरोध में प्रइमरी शिक्षक

प्राइमरी शिक्षकों ने नई पेंशन का विरोध तेज कर दिया है। वे नई पेंशन सुविध लेने से साफ इंकार कर रहे हैं। शिक्षकों ने पुरानी पेंशन को ही बहाल किए जाने की मांग की है। जिले भर से आए शिक्षक संघ के बैनर तले...

नई पेंशन के विरोध में प्रइमरी शिक्षक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राइमरी शिक्षकों ने नई पेंशन का विरोध तेज कर दिया है। वे नई पेंशन सुविध लेने से साफ इंकार कर रहे हैं। शिक्षकों ने पुरानी पेंशन को ही बहाल किए जाने की मांग की है। जिले भर से आए शिक्षक संघ के बैनर तले एकत्र हुए और विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. राजवीर सिंह ने कहा कि नई पेंशन की कटौती के लिए दबाव बनाया जा रहा है, जबकि शिक्षक इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। इसलिए नई पेंशन के लिए दबाव न बनाया जाए और पुरानी पेंशन को ही बहाल किया जाए। जिला महामंत्री कमर इशाक जव्वाद ने कहा कि शिक्षकों को धमकाया जा रहा है। कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है, जिसे हरगिज बर्दास्त नहीं किया जाएगा। पेंशन के लिए जो धनराशि काटने की तैयारी की जा रही है, उसकी पूरी जानकारी नहीं दी गई है। भुगतान कैसे होगा, कुछ नहीं बताया गया है। पुरानी पेंशन को बहाल किया जा। एनपीएस की कटौती वेतन से नहीं की जानी चाहिए। इस मौके पर अंजुम स्नेही, एमपी सिंह, रवेन्द्र गंगवार, शफी अहमद, मोहित सक्सेना, एमर्पी ंह, अय्यूब खां, मुस्तफा अली, छत्रपाल सिंह, प्रेम सिंह, चरनसिंह, डा. एहसान आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें