DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुरादाबाद जेल में मिले नक्शे और पेनड्राइव के मामले में जेलर नपे

मुरादाबाद जेल में मिले नक्शे और पेनड्राइव के मामले में जेलर नपे

जेल में चल रहे गोरखधंधों, सुरक्षा में लापरवाही और पिछले दिनों हत्या के मुल्जिम सद्दीक के पास से बरामद हुए नक्शों, पेन ड्राइव और आपत्तिजनक दस्तावेजों के मामले में आखिरकार डीजी जेल ने कार्रवाई कर दी।

डीआईजी से जानकारी मिलने के बाद डीजी ने जेलर डा. बीडी पांडे को मुरादाबाद से हटा दिया है। उन्हें आजमगढ़ जिला जेल भेजा गया है।

पूर्व में आजमगढ़ जेल में आपत्तिजनक वस्तुएं मिलने के बाद वहां के जेलर पर भी कार्रवाई की गई थी। पिछले दो साल से मुरादाबाद जेल का माहौल काफी बिगड़ चुका है। कभी यहां कैदियों के गुटों में गैंगवार देखने को मिलती है तो कभी कैदी जेल फांदकर फरार हो जाता है।

तीन माह पूर्व कैदी लाल सिंह की फरारी के बाद वरिष्ठ जेल अधीक्षक वीपी त्रिपाठी को हटा दिया था।

सात दिन पहले शासन के निर्देश पर अफसरों ने जेल में आकस्मिक छापेमारी की तो यहां हत्या के मुल्जिम और जेल अस्पताल के राइटर सद्दीक के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज, पैन ड्राइव, मेमोरी कार्ड और बार्डर एरिया व राष्ट्रपति भवन के नक्शे मिले थे।

मामले की जांच डीजी जेल ने डीआईजी को सौंपी थी। डीआईजी ने भी जेल में चल रहे गोरखधंधों की रिपोर्ट उच्चधिकारियों को भेज दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद शनिवार को डीजी जेल ने जेलर डा. बीडी पांडे का आजमगढ़ जेल तबादला कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:moradabad jail