फोटो गैलरी

Hindi Newsमुरादाबाद मंडल: तीसरे चरण में भी हंगामा और फायरिंग

मुरादाबाद मंडल: तीसरे चरण में भी हंगामा और फायरिंग

रामपुर के बिलासपुर और सैदनगर ब्लाक में मतदान हुआ। कड़ी सुरक्षा के बावजूद कई जगह हंगामे हुए। नगलिया आकिल में नकाब हटाने पर हंगामा हुआ तो अजयपुर में नाबालिगों के वोट डालने को लेकर। हालांकि, पुलिस ने...

मुरादाबाद मंडल: तीसरे चरण में भी हंगामा और फायरिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Dec 2015 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर के बिलासपुर और सैदनगर ब्लाक में मतदान हुआ। कड़ी सुरक्षा के बावजूद कई जगह हंगामे हुए। नगलिया आकिल में नकाब हटाने पर हंगामा हुआ तो अजयपुर में नाबालिगों के वोट डालने को लेकर। हालांकि, पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया। बिलासपुर में नसरतनगर में फर्जी वोटिंग हो लेकर लाठियां चलीं। भोट के कुकरीखेड़ा में बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया। गनीमत रही कि हर कहीं पुलिस मुस्तैद दिखाई दी, लिहाजा प्रयास सफल नहीं हो सके। इस बीच डीएम-एसपी ही नहीं कमिश्नर और डीआईजी भी दोनों ब्लाक में भ्रमणशील रहे। यहां सैदनगर में 74.45 जबकि, बिलासपुर में 81.36 यानी कुल 77.90 प्रतिशत मतदान हुआ। शाम को जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह की ओर से रिपोर्ट आयोग को भेजी गई।

अमरोहा में फायरिंग, हंगामा व तनातनी के बीच 84 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग करके 2353 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय मतपेटियों में बंद कर दिया। नौगावां क्षेत्र के एक गांव में फर्जी आईडी पर मतदान को लेकर दो प्रत्याशी के बीच हंगामा हुआ। गोली भी चली। पुलिस ने मौके पहुंचकर हालात संभाले। इसके अलावा जलीलपुर बक्काल, भैंडा भरतपुर, खेड़ा अपरौला व पीलाकुंड में भी बोगस वोटिंग तनातनी व हंगामे का सबब बनी।

मुरादाबाद जिले में तीसरे चरण में मूंढ़ापांडे और भगतपुरटांडा ब्लाक में प्रधान और सदस्य ग्राम पंचायत के चुनाव में शनिवार को मामूली विवाद और हंगामें के बीच 78 फीसदी मतदान हुआ। कुछ जगह छापामारा दल और अफसरों ने फर्जी वोटिंग और नाबालिगों को पकड़ा। कुल मिलाकर दोनों ब्लाकों में अफसरों और पुलिस की मुस्तैदी से चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें