फोटो गैलरी

Hindi Newsसड़क पर ऊबड़-खाबड़ टाइल्स देख भड़के आजम, एफआईआर के निर्देश

सड़क पर ऊबड़-खाबड़ टाइल्स देख भड़के आजम, एफआईआर के निर्देश

बिजली विभाग के इंजीनियर और ठेकेदार पर दर्ज होगा मुकदमा सीएनडीएस द्वारा बनवाई गई इंटरलाकिंग सड़क में गड्ढे देखकर कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां का पारा चढ़ गया। उन्होंने मौके पर ही अफसरों को तलब कर...

सड़क पर ऊबड़-खाबड़ टाइल्स देख भड़के आजम, एफआईआर के निर्देश
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Dec 2016 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली विभाग के इंजीनियर और ठेकेदार पर दर्ज होगा मुकदमा

सीएनडीएस द्वारा बनवाई गई इंटरलाकिंग सड़क में गड्ढे देखकर कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां का पारा चढ़ गया। उन्होंने मौके पर ही अफसरों को तलब कर लिया। पहले तो अपने अंदाज में खरी-खोटी सुनाई। बाद में ठेकेदार और इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। डीएम ने मंत्री के निर्देश पर एफआईआर के आदेश जारी किए हैं।

रामपुर नगर में ज्यादातर सड़कें सीएनडीएस की ओर से टाइल्स बिछाकर तैयार कर दी गईं। इस बीच अंडरग्राउंड केबिल डालने का प्रोजेक्ट आ गया। नतीजतन, बिजली विभाग की ओर से अंडरग्राउंड केबिल डलवा रहे सिविल इंजीनियर और उनके ठेकेदार इंटरलॉकिंग सड़कों को उधेड़ रहे हैं, केबिल डालने के बाद वे टाइल्स तो बिछा देते हैं, लेकिन, सड़क की फिनिशिंग खराब हो जाती है। ऐसी आए दिन शिकायतें मिल रही थीं। सोमवार को नगर विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां मुहल्ला नालापार में नजाकत बीड़ी वालों के घर के पीछे से निकल रहे थे, सड़क पर गड्ढे देखकर उन्होंने गाड़ी रुकवाई और नीचे उतरे। उनके उतरते ही अफसरों में हड़कंप मच गया। उन्होनें ऊबड़-खाबड़ टाइल्स देखकर अधिकारियों को सामने बुलवाया। पता चला कि सीएनडीएस के अधिकारियों ने तो सड़क सही बनाई थी। यह बिजली विभाग द्वारा भूमिगत केबिल डलवाई जा रही है, उन्हीं के ठेकेदार ने उखाड़कर दोबारा टाइल्स बिछाई है। मंत्री के निर्देश पर आनन-फानन में जांच कमेटी बनी, जांच की गई, जिसमें इंजीनियर और ठेकेदार को दोषी पाया गया। जिस पर कैबिनेट मंत्री ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।

बिजली विभाग की ओर से अंडरग्राउंड केबिल बिछाई जा रही है। जिसके लिए टाइल्स उखाड़ दी गईं, उन्हें सही तरह से नहीं बिछाया गया। कैबिनेट मंत्री के निरीक्षण में जब यह बात समाने आई तो बिजली विभाग के सिविल वर्क देख रहे इंजीनियर और संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

-अमित किशोर, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें