फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडवेज बस की टक्कर से मजदूर की मौत, हंगामा

रोडवेज बस की टक्कर से मजदूर की मौत, हंगामा

मुरादाबाद-संभल मार्ग के ईशागढ़ तिराहा के सामने बुधवार सुबह सात बजे बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि बाइक सवार दो सौ मीटर तक घिसटता चला गया। हादसे में बाइक...

रोडवेज बस की टक्कर से मजदूर की मौत, हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 May 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद-संभल मार्ग के ईशागढ़ तिराहा के सामने बुधवार सुबह सात बजे बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि बाइक सवार दो सौ मीटर तक घिसटता चला गया। हादसे में बाइक सवार अरविंद की मौके पर ही मौत हो गई जबकि साथी वीरपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर, हादसे के बाद रोडवेज चालक और परिचालक बस छोकर फरार हो गए। हादसे से नाराज ग्रामीणों ने हाईवे पर तीन घंटे तक जाम लगाकर पीड़ित परिवार को मुआवज़ा देने की मांग की। हादसे से मुरादाबाद से संभल आने-जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। सीओ बिलारी महेश कुमार के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए और यातायात शुरू हो सका।

संभल नखासा थानाक्षेत्र के ग्राम रहटौल निवासी अरविंद अपने गांव से महमूदपुर माफी स्थित ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता है। बुधवार को वह बाइक से मजदूरी के लिए अपने साथी वीरपाल के साथ आ रहा था। मुरादाबाद संभल मार्ग पर ईशागढ़ तिराहा के सामने मुरादाबाद की ओर से आ रही बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर से बाइक करीब दो सौ मीटर दूर तक घिसटती चली गई। इससे बाइक चालक अरविंद की मौके पर ही मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर, बस चालक और परिचालक मौके पर बस छोड़कर फ़रार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सड़क दुर्घटना की सूचना पर परिजन व गांव आसपास के लोग आ गए। ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को मुआवजा और रोडवेज चालक की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। हादसे से गुस्साई परिवार की महिलाएं सड़क पर बैठकर रोने-बिलखने लगी। मौके पर पहुंचे सीओ बिलारी महेश कुमार ने परिजनों को आश्वासन देकर तीन घंटे बाद बमुश्किल जाम खुलवाया। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जाम हटाने को लेकर हुई नोकझोंक

ईशागढ़ तिराहा के सामने हुई भीषण हादसे के बाद उमड़ी भीड़ के चलते परिजनों ने हाईवे पर जाम लगाना शुरू कर दिया। पुलिस ने जब जाम खुलवाने के लिए परिजनों से कहा तो मृतक के परिवार की महिलाओं ने जाम न खोलने को लेकर पुलिस से नोकझोंक की घंटे भर जाम न खुलने से काफी दूर तक वाहनों की मार्ग पर लंबी कतार लग गई। राहगीरों व यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

गृहस्थी चलाने का संकट

मैनाठेर में हुई सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले अरविंद परिवार का इकलौता सहारा था। इससे पूर्व अरविंद का बड़ा भाई संजय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अरविंद की मां माया देवी, बहन गीता, प्रीति व राखी का रो-रोकर बुरा हाल है। अरविंद की मौत से परिवार के सामने गृहस्थी चलाने का संकट खड़ा हो गया है।

जाम में फंसी एंबुलेंस

हाईवे पर हादसे के बाद जाम लगा रहे परिजन व ग्रामीणों ने सड़क पर बाइक खड़ी कर जाम लगा दिया। इससे रास्ता बंद हो गया और कोई भी गाड़ी आगे नहीं बढ़ सकी। इसी दौरान मरीज को लेकर निजी अस्पताल की एंबुलेंसे एक मरीज लेकर पहुंची। ग्रामीणों ने एंबुलेंस को रोक लिया। पुलिस ने बमुश्किल लोगों को समझा-बुझाकर एंबुलेंस को बाहर निकलवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें