फोटो गैलरी

Hindi Newsलूट का विरोध करने पर बदमाशों ने पशु कारोबारी को गोली मारी

लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने पशु कारोबारी को गोली मारी

कोतवाली क्षेत्र के अबू सैदपुर गांव में बाइक सवार बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर पशु व्यापारी को गोली मार दी। बदमाशों ने पशु व्यापारी से एक लाख से अधिक रकम लूट ली। घटना के बाद खेतों पर काम कर रहे...

लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने पशु कारोबारी को गोली मारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Dec 2016 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के अबू सैदपुर गांव में बाइक सवार बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर पशु व्यापारी को गोली मार दी। बदमाशों ने पशु व्यापारी से एक लाख से अधिक रकम लूट ली। घटना के बाद खेतों पर काम कर रहे लोगों ने साहस कर दो बदमाशों को मौके पर पकड़ लिया, जबकि एक बदमाश पैसा लेकर फरार हो गया। घायल को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद हायर सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है। जहां पशु करोबारी की हालत नाजुक बनी हुई है।

रामपुर के थाना शाहबाद क्षेत्र के गांव किशनपुर निवासी साठ वर्षीय इब्ले हसन अपने बेटे रहीस व पड़ोसी नाजिम अली के साथ बाइक से स्योंडारा से दुधारू पशु खरीदने जा रहे थे। सुबह 11 बजे अबू सैदुपर गांव के पास पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। बाइक रोकते ही बदमाशों ने इब्ले हसन, रहीस और नाजिम पर तमंचा तान दिया। एक बदमाश ने तमंचे के बल पर रईस से सत्तर हजार, नाजिम से 35 हजार रुपये लूट लिए। इसी बीच इब्ले हसन ने तमंचे की नाल पकड़ ली तो बदमाश ने गोली चला दी। इससे गोली इब्ले हसन के पेट में जा लगी। नाजिम और रईस ने साहस कर शोर मचा दिया। एक बदमाश मौके से भाग गया। आसपास खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। पकड़े बदमाशों के पास से तमंचा भी बरामद हुआ। एक बदमाश रुपये लेकर फरार गया। पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस घायल को सीएचसी ले लाई, जबकि बदमाशों को कोतवाली पहुंचाया। रहीस की तहरीर पर पुलिस ने तीन बदमाशों के खिलाफ जानलेवा हमले व लूट का मुकदमा दर्ज किया है।

पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास

ग्रामीण अगर साहस न दिखाते तो दो बदमाश पकड़े नहीं जाते। वारदात को अंजाम देने वालों में करीमगंज के काले बदमाश शाहबाद थाना क्षेत्र में चरस के मुकदमे में जेल जा चुका है, जबकि बिलारी थाना क्षेत्र के गौराशाहगढ़ निवासी सुनील पर बिलारी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा फरार बदमाश वेद प्रकाश पर भी मामले में नामजद हैं। पुलिस बदमाशों का अन्य आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

रेकी कर पीछे लगे थे बदमाश

बदमाशों को पूरी जानकारी थी कि इब्ले हसन पशु खरीदने के लिए जा रहे थे। उनके पीछे शाहबाद से ही करीमगंज का काले और वेद प्रकाश लग गए थे। उन्होंने रास्ते से गौरा शाहगढ़ के रहने वाले सुनील को साथ लिया था। अबूसैदपुर के पास सुनसान रास्ते पर बाइक को रोक लिया और रकम लूट ली। पिता के गोली लगने से गुस्साए रहीस ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि दूसरा गांव की ओर भाग गया। लूट के आरोपी सुनील और काले को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ लिया जबकि वेद प्रकाश मौके से पैसा लेकर फरार हो गया। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के साथ जाकर तीसरे बदमाश की तलाश में दबिश दी, मगर वह घर पर नहीं मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें