DA Image
1 अप्रैल, 2020|2:12|IST

अगली स्टोरी

शहरी सर्किल रेट से किसानों को मिले मुआवजा

भारतीय किसान यूनियन की अदलहाट बाजार स्थित शिव मंदिर पर हुई मासिक पंचायत में क्रय केंद्रों पर धान की खरीद नहीं होने पर किसानों ने नाराजगी जतायी। सभी ने क्रय केंद्रों पर बोरा व पैसा की व्यवस्था करके अवलंब किसानों की धान खरीद करने की मांग की। साथ ही किसानों के अन्य मुद्दों पर विस्तार से वार्ता की गयी।

मुख्य अतिथि रहे मंडल अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह ने बताया कि नरायनपुर से जिवनाथपुर तक रेलवे की ओर से किसानों की अधिग्रहित की जा रही भूमि वाराणसी अर्धनगरी परिक्षेत्र अन्तर्गत आती है। लेकिन किसानों को मुआवजा ग्रामीण सर्किल रेट से दिया जा रहा है, जो अन्याय है। किसानों ने सरकार से रेलवे विभाग से शहरी सर्किल रेट से किसानों को मुआवजा दिलवाने की मांग की। साथ ही किसान के परिवार के एक सदस्य को रेलवे में नौकरी देने की बात कहीं।

रबी फसल की बुआई के लिए सभी ने पर्याप्त मात्रा में खाद, बीज और दवा उपलब्ध कराने की मांग की। नहरों की तली सफाई करने को कहा। मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। मासिक पंचायत में मुख्य रूप से उदयनाथ मिश्र, अनिल सिंह, कंचन सिंह, झन्नू सिंह, रामसूरत सिंह, शीतला प्रसाद, विष्णु यादव, घूरे बिंद, रतन चौरसिया आदि रहे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह व संचालन महामंत्री वीरेन्द्र सिंह ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demand raised for adequate compensation for farmers