फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर में आपातकाल के लिए बने हवाईपट्टी हो रहा अतिक्रमण

मिर्जापुर में आपातकाल के लिए बने हवाईपट्टी हो रहा अतिक्रमण

मिर्जापुर जिला मुख्यालय से आठ किमी दूर झिंगुरा गांव के समीप बने हवाई पट्टी पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है। अखिल भारतीय भागीदारी यादव महासभा...

मिर्जापुर में आपातकाल के लिए बने हवाईपट्टी हो रहा अतिक्रमण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Nov 2016 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर जिला मुख्यालय से आठ किमी दूर झिंगुरा गांव के समीप बने हवाई पट्टी पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है। अखिल भारतीय भागीदारी यादव महासभा के सदस्य भोलानाथ यादव ने शुक्रवार को उड्डयन मंत्रालय को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप कर अतिक्रमण हटाने की मांग की है। भोलानाथ ने बताया कि 1971 में हवाईपट्टी का निर्माण कराया गया था।

आपातकाल में युद्ध के समय लड़ाकू विमानों को गुप्त स्थानो पर उतारने के लिए इसका निर्माण कराया गया था। इस हवाईपट्टी पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और चौधरी चरण सिंह का विमान भी उतर चुका है। लेकिन इस समय इस हवाईपट्टी पर उपली पाथी जा रही है। खोदाई कर नाला बना दिया गया है। मवेशी बांधने के साथ लोग मनमाने ढंग से घर बनाकर कब्जा कर रहे है। हवाईपट्टी को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन को कई बार पत्र लिखकर अवगत कराया गया। लेकिन जिला प्रशासन की ओर से हवाईपट्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है। मांग किया कि हवाईपट्टी को अतिक्रमण मुक्त कराया जाय। ताकि मुश्किल समय में इस हवाईपट्टी का उपयोग सरकार कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें