DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेगा कैंप में 40 करोड रुपये ऋण देने का लक्ष्य

आजमन को लाभ पहुंचाने के लिए जिले में स्टैंडअप व मुद्रा योजना लागू हो गई है। इसके तहत 14 जून को मेगा कैंप लगाया जाएगा। इसमें सभी बैंकों की शाखाएं कुल 40 करोड रुपये का ऋण उपलब्ध कराएंगे।

रिटेल, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के अलावा कृषि क्षेत्र में ऋण उपलब्ध करने की योजना बनाई गई है। केंद्र सरकार की तरफ से जिले में 40 करोड रुपये तक ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है। जिला प्रशासन की तरफ से बताया गया कि लोगों को लाभांवित करने के लिए 14 जून को मेगा कैंप लगाया जा रहा है। इसमें जनपद में सभी 35 बैंकों की 440 शाखाओं में लोगों को लोन दिया जाएगा। इसमें जो लोग पहले से आवेदन कर चुके हैं, उन्हें चिन्हित करके लाभ दिया जाएगा। जो आवेदन लंबित हैं, उनको भी सूचीबद्ध करके फायदा देंगे। इसके लिए लंबित आवेदकों की सूची बनाने के लिए बैंकों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

साथ ही बैँकों से अपने क्षेत्रों में योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कैंप के दौरान नए बैंक खाते खोलने, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड दिए जाएंगे। इस बीच आवेदन करने वालों को योजना के अनुसार शामिल किया जाएगा। बैँकों को अलग-अलग धनराशि का लक्ष्य भी दिया गया। जिसमें सिंडिकेट बैंक को 7 करोड़ रुपये, एसबीआई को 6. 5 करोड़ रुपये, पीएनबी को 5 करोड़ रुपये, इलाहाबाद बैंक को 03 करोड व जिला सहकारी बैंक को 04 करोड़ रुपये का लक्ष्य है। योजना के अनुसार 1000 लोगों को लाभ पहुंचेगा। इसके लिए डीएम समीर वर्मा ने बैंकों को आदेश जारी कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The goal of 40 crore loan in mega camp