DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी हथियारों का तस्कर प्रशांत दिल्ली में गिरफ्तार

विदेशी हथियारों और वन्य जीवों के अवशेष की तस्करी करने वाले नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई को डीआरआई टीम ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया। प्रशांत को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई। प्रशांत अपने पक्ष में कोई भी साक्ष्य नहीं दे पाया, इसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की गई। डीआरआई और वन विभाग की टीम ने करीब एक माह पूर्व प्रशांत बिश्नोई के मेरठ स्थित आवास पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में विदेशी असलहे, कारतूस और वन्य जीवों के अवशेष बरामद किए थे।

शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी प्रशांत बिश्नोई और उसके साथी विदेशी हथियारों और कारतूसों की तस्करी के धंधे से जुड़े हुए थे। इस बात की जानकारी डीआरआई की दिल्ली टीम को मिली थी। प्रशांत बिश्नोई के तीन साथियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 29 अप्रैल 2017 को पकड़ा गया था। इसके बाद डीआरआई टीम ने मेरठ में प्रशांत बिश्नोई के सिविल लाइन स्थित आवास पर छापा मारा। यहां से टीम को 40 से ज्यादा विदेशी हथियार, दो लाख कारतूस, वन्य जीवों के अवशेष और खालें बरामद हुई थीं। इसके बाद डीआरआई टीम ने वन विभाग की मेरठ टीम को सूचना देकर बुलाया। इससे पहले ही प्रशांत फरार हो गया था।

डीआरआई टीम ने प्रशांत के पिता देवेंद्र सिंह से पूछताछ की थी, लेकिन ज्यादा जानकारी हासिल नहीं हो सकी। इसके बाद डीआरआई टीम ने प्रशांत और उसके पिता को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। पूछताछ के लिए दोनों में से कोई भी दिल्ली नहीं गया। इसके बाद दोबारा नोटिस दिया गया और बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया। बुधवार शाम तक पूछताछ के बाद प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशांत अपने पक्ष में कोई सबूत नहीं दे पाया, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। प्रशांत के बाकी साथियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है।

वहीं, दूसरी ओर प्रशांत के घर से बरामद मीट की देहरादून लैब से रिपोर्ट भी आ गई है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मीट वन्य जीवों का ही था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PRASHANT ARREST