masti in summer camp - समर कैंप में बच्चे कर रहे मस्ती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समर कैंप में बच्चे कर रहे मस्ती

समर कैंप में बच्चे कर रहे मस्ती

परतापुर बाईपास स्थित कालका पब्लिक स्कूल में चल रहे समरकैंप के अंतर्गत खेलकूद व विभिन्न प्रकार की दूसरी एक्टिविटी जैसे क्राफ्ट आर्ट, डांसिंग, सिंगिंग, भाषण, वाद-विवाद में सभी बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ. कमेंद्र सिंह ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। कहीं रेन डांस हुआ तो कहीं मैंगो पार्टी की धूम रही।

एमएसएम द एकेडमी में चल रहे समर कैंप में स्कूल की अध्यापिकाओं ने बच्चों को नृत्य, आर्ट क्राफ्ट, ड्राई कुकिंग आदि सिखाई। कैंप का समापन 26 मई को हुआ। इस अवसर पर आशा, शिवांगी, तसनीम, फातिमा, रसलीन, मुस्कान, ज्योति, स्वाति, अंजली का विशेष योगदान रहा। स्कूल की प्रधानाचार्या अर्चना गुप्ता, चेयरपर्सन स्मिता शर्मा मौजूद रहीं।

वेस्ट एंड रोड स्थित मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर गर्ल्स में ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया गया। छात्राओं की प्रतिभाओं को उभारने के लिए उन्हें अवसर दिया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्या मधु सिरोही ने सभी का उत्साहवर्धन किया।

केएल इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा नौ व दस के छात्रों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता विक्रमजीत सिंह रूपराय रहे। वह यूथ फॉर हेरिटेज फाउंडेशन के एक सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने छात्रों को पढ़ाई करने के रोचक तरीकों को बताने की पद्धति के विषय में बताया। प्रधानाचार्य सुधांशु शेखर ने विक्रमजीत सिंह का आभार जताया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में कार्यशाला का आयोजन हुआ। डाइटीशियन उमंग ने कार्यशाला में पौष्टिक आहार व स्वास्थ्य के लिए विभिन्न गतिविधियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। डॉ. पल्लवी लारिचा ने अपने विचार प्रस्तुत किए। डॉ. मनीषा जेठवानी ने छात्रों को शारीरिक व मानसिक दंड देने से उनके अंदर हीन भावना उत्पन्न हो जाती है और वे तनाव में रहने लग जाते हैं। स्कूल की प्राचार्या सविता चड्ढा का सहयोग रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:masti in summer camp