फोटो गैलरी

Hindi News‘दुश्मन को हराना है, जीतना ही जीतना है

‘दुश्मन को हराना है, जीतना ही जीतना है

भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान जैसोर में विजयी गाथा को लेकर मंगलवार को सेना के पाइन डिविजन ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर पूर्व थल सेनाध्यक्ष जनरल (रिटायर्ड) जेजे...

‘दुश्मन को हराना है, जीतना ही जीतना है
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान जैसोर में विजयी गाथा को लेकर मंगलवार को सेना के पाइन डिविजन ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर पूर्व थल सेनाध्यक्ष जनरल (रिटायर्ड) जेजे सिंह, जीओसी पाइन डिविजन मेजर जनरल राजेश चाबा ने कहा कि दुश्मन को हराना है, जीतना ही जीतना है। जोश और हौसलों के बीच सेना के जवानों ने ‘फाइट टू विन का संकल्प लिया।

मंगलवार को सेना के पाइन डिविजन के पार्क में जैसोर-डे पर विजयी दिवस का सादगी के साथ आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में जनरल जेजे सिंह, मेजर जनरल राजेश चाबा ने भारत-पाक युद्ध में शहीद सैनिकों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। उसके बाद उन्होंने 1971 में भारत-पाक युद्ध को लेकर सेना के पराक्रम और गौरव गाथा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने अनेक लड़ाइयां लड़ीं। अत्यधिक दृढ़ता और शौर्य की उच्चतम मिसाल कायम कर दुश्मन को हराने का काम किया। इन सबका श्रेय भारतीय सेना के वीर सैनिकों को जाता है। भारतीय सेना के जीती हुई लड़ाइयों में भारत-पाक का 1971 का युद्ध महत्वपूर्ण है। जैसोर फतह ने देश में सेना के पराक्रम, गौरव, सम्मान को बढ़ाने का काम किया। पाकिस्तानी सेना को पराजित कर जैसोर (अब बांग्लादेश में) में भारत का तिरंगा लहराया। पाकिस्तानी कमांडर ब्रिगेडियर हयात खान को समर्पण कराया।

इस अवसर पर सेना के अधिकारियों, जवानों और पूर्व सैनिकों ने शहीद सैनिकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। अंत में पाइन डिविजन के जीओसी ने कहा कि हम सब आगे भी युद्ध के लिए तैयार हैं। ‘फाइट टू विन के लिए अपना सब कुछ झोंक देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें