action against those who incite violence: IG - हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ होगी रासूका की कार्रवाई : आईजी DA Image
16 दिसंबर, 2019|7:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ होगी रासूका की कार्रवाई : आईजी

हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ होगी रासूका की कार्रवाई : आईजी

20 दिन में तीन बार हुई हिंसा के बाद गुरुवार को सहारनपुर पहुंचे आईजी जोन मेरठ ने कड़ा रुख अपनाते हुए साफ कर दिया है कि अब दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हिंसा भड़काने में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में 20 अप्रैल के बाद तीन बार बवाल हो चुके हैं। सड़क दूधली, शब्बीरपुर के बाद जनपद के आठ स्थानों पर बवाल हुआ। पथराव, फायरिंग और आगजनी की गई। सहारनपुर में लगातार हुए उपद्रव ने प्रशासन से लेकर शासन तक को हिलाकर रख दिया। गुरुवार को आईजी जोन मेरठ अजय आनंद सहारनपुर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता जिले में शांति व्यवस्था स्थापित करने की है। इसके लिए जिले में पर्याप्त फोर्स तैनात किया गया है। हर संवेदनशील गांव और प्वाइंट पर फोर्स तैनात की गई है। छोटी-छोटी घटनाओं पर पूरी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि 20 दिन में तीन बार इस तरह की हिंसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो इसके लिए कड़ी कार्रवाई करना जरूरी है।

आईजी ने साफ कर दिया कि हिंसा में जो लोग शामिल रहे उनके खिलाफ तो कार्रवाई होगी ही, लेकिन जो पर्दे के पीछे से भीड़ को उकसा रहे थे ऐसे लोगों को भी चिह्नित कर उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। सभी को मुकदमों में दोषी बनाया जाएगा। सभी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह किसी राजनीतिक दल, या किसी संगठन का नेता ही क्यों न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:action against those who incite violence: IG