फोटो गैलरी

Hindi Newsसाढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख की ठगी

साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख की ठगी

साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। एसपी सिटी के आदेश पर देहली गेट पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। देहली गेट थाना क्षेत्र के पटेल नगर ...

साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख की ठगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 May 2017 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। एसपी सिटी के आदेश पर देहली गेट पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

देहली गेट थाना क्षेत्र के पटेल नगर में रहने वाले शाहजेब आजाद प्रोलिक्स पावरटेक प्राइवेट लिमिटेड फर्म के जरिए ट्रांसफार्मर लगाने का काम करते है। शाहजेब आजाद ने बताया कि मेरा परिचित शंभू सिंह निवासी एसएफ-2 वैशाली इंद्रापुरम ने षडयंत्र करके अप्रैल 2016 में ठगी की है। शाहजेब आजाद ने बताया कि आरएन वर्मा मेरे घर पर आया और कारोबार बढ़ाने के लिए मुझसे साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन दिलाने की बात तय की। शंभू सिंह अपने साथ बालाजी स्टोननेक्स प्राइवेट लिमिटेड तिलकर नगर वेस्ट दिल्ली के डायरेक्टर पलविंदर सिंह निवासी डीए-52 फतेह नगर तिलक नगर दिल्ली और पूनम सरीन पत्नी राजू सरीन निवासी 13-2 पूर्वी पटेल नगर नई दिल्ली को लेकर आया और कहा कि यह दोनो साढ़े सात करोड़ रूपये का लोन करा देंगे।

कागजात चेक करके साढ़े सात करोड़ रूपये लोन दिलाने की बात तय की गई। इसके बदले दो प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस जमा करने के लिए कहा। जिसके बाद मैने 19 मई 2016 को सात लाख रूपये और 27 मई 2016 को आठ लाख रूपये फर्म के एचडीएफसी बैंक के खाते से बालाजी स्टोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में आरटीजीएस के जरिए डाल दिए। इसके बावजूद एकाउंट में पैसा नहीं आया तो सभी से संपर्क किया तो तो इन्होंने 15 नवंबर 2011 को सिंडिकेट बैंक का एक चेक देकर पैसे वापस करने के लिए कहा। चेक बैंक में लगाया तो पता चला जिस खाते का चेक दिया वह एकाउंट ब्लाक है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर पैसे दिलाने की मांग एसपी सिटी से रखी। एसपी सिटी ने देहली गेट पुलिस को जांच पड़ताल कर कार्रवाई के आदेश दिए है। इंस्पेक्टर मिथलेश उपाध्याय का कहना है कि जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें