फोटो गैलरी

Hindi Newsएनसीसी कैडेट्स को दिया आग पर काबू पाने का प्रशिक्षण

एनसीसी कैडेट्स को दिया आग पर काबू पाने का प्रशिक्षण

71वीं यूपी वाहिनी एनसीसी के तत्वावधान में विद्या नॉलेज पार्क बागपत रोड में चल रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में अग्निशमन विभाग के अफसरों ने एनसीसी कैडेट्स को आग पर काबू पाने और बचाव के टिप्स दिए। ...

एनसीसी कैडेट्स को दिया आग पर काबू पाने का प्रशिक्षण
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Nov 2016 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

71वीं यूपी वाहिनी एनसीसी के तत्वावधान में विद्या नॉलेज पार्क बागपत रोड में चल रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में अग्निशमन विभाग के अफसरों ने एनसीसी कैडेट्स को आग पर काबू पाने और बचाव के टिप्स दिए।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी शिव दयाल शर्मा, सुरेंद्र सिंह और तेजपाल सिंह ने एनसीसी कैडेट्स को आग, उसके लगने के कारणों और आग बुझाने की विधियों की विस्तार से जानकारी दी। अग्निशामक यंत्रों से रिहर्सल भी कराया। एनसीसी कैडेट्स को यह भी बताया कि किसी तरह की आग पर वह कैसे काबू पा सकते हैं। एलपीजी सिलेंडर से लगने वाली आग, अलाव, बीड़ी-सिगरेट, गर्म राख, अंगीठी आदि से लगने वाली आग को बुझाने के बारे में भी जानकारी दी। शिविर संचालन में कैंप कमांडेंट कर्नल टीके सिंह, डिप्टी कैंप कमाडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल अमरदीप त्यागी, सूबेदार मेजर/ऑनरेरी लेफ्टिनेंट आरआर शर्मा, लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार, लेफ्टिनेंट सीएस भारद्वाज, तृतीय अधिकारी सुंदर सिंह, सूबेदार केवल सिंह, दुर्गा बहादुर केसी, नायब सूबेदार बलदेव सिंह आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें