DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव खत्म, बिजली बकाया वसूली शुरू

चुनाव खत्म, बिजली बकाया वसूली शुरू

शहर में बकाया वसूली के लिए बिजली कर्मियों की टीमें उतर आई। बकाएदारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू हुई तो उपभोक्ताओं ने बकाया अदा करना शुरू कर दिया। कैश काउंटरों पर उपभोक्ताओं की भीड़ लगी रही।

शहर में उपभोक्ताओं से करीब 70 करोड़ रुपया बकाया वसूली करनी है। चुनाव के चलते बकाया वसूली अभियान ठप था। जैसे ही चुनाव निपटा इसके साथ ही बिजली कर्मियों की टीमों ने बकाया वसूली में लगा दिया। जानकारी के मुताबिक शहरभर में चलाए गए अभियान में दिनभर में 150 से अधिक बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। करीब दो करोड़ रुपया बकाया राजस्व आया भी।

अधीक्षण अभियंता शहर राकेश राणा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं पर दो महीने से अधिक का बिजली बिल बकाया है उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई। टीमें अब बकाएदारों के घर पर पहुंचेगी। कनेक्शन काटे जाएंगे। बाद में काटे गए कनेक्शनों की औचक चेकिंग कराई जाएगी। बगैर बिल अदायगी के यदि काटा गया कनेक्शन चलता मिला तो ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी जाएगी।

कैश काउंटरों पर उमड़ी भीड़

सोमवार को कैश काउंटरों पर बिजली बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ी पड़ी। सिविल लाइन बिजलीघर पर कैश काउंटर पर जबरदस्त भीड़ रही। यहां पर कर्मचारियों ने एक बजे कई लोगों को बगैर बिल जमा किए वापस लौटा दिया। उपभोक्ताओं का कहना था कि कर्मचारियों ने उन्हें दो घंटे बाद अथवा कल दुबारा आकर बिल जमा करने की बात कहकर वापस भेज दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Elections, electricity arrears recovery began