फोटो गैलरी

Hindi Newsबर्ड फ्लू को लेकर पशुपालन विभाग सतर्क, टीम गठित

बर्ड फ्लू को लेकर पशुपालन विभाग सतर्क, टीम गठित

बर्ड फ्लू बीमारी को लेकर पशुपालन विभाग सतर्क हो गया है। मुर्गी फार्मों का निरीक्षण करने के लिए सीवीओ ने टीम गठित कर दी है। यह पांच सदस्यीय टीम जिले के सभी मुर्गी पालन फार्मों पर निरीक्षण कर रिपोर्ट...

बर्ड फ्लू को लेकर पशुपालन विभाग सतर्क, टीम गठित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Oct 2016 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बर्ड फ्लू बीमारी को लेकर पशुपालन विभाग सतर्क हो गया है। मुर्गी फार्मों का निरीक्षण करने के लिए सीवीओ ने टीम गठित कर दी है। यह पांच सदस्यीय टीम जिले के सभी मुर्गी पालन फार्मों पर निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रयोगशाला को भेजेगी। इसके लिए जिले में मुर्गी पालन फार्मों पर सीवीओ ने टीम के साथ निरीक्षण किया है। मुर्गी फार्म संचालकों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद देश भर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पशुपालन विभाग पूरी तरह से सतर्क है। सीवीओ डा. केपी वार्ष्णेय ने बर्ड फ्लू से निपटने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है। टीम में मौजूद चिकित्सक व फार्मासिस्टों ने फार्म संचालकों को निर्देश दिए हैं कि मुर्गियों में किसी प्रकार लक्षण दिखाई देने पर वे विभाग को तुरंत सूचना दें। हालांकि विभाग द्वारा पूरी तरह से जिले में सतर्ककता बरती जा रही है।

सभी फार्म संचालकों को बर्ड फ्लू के बारे में दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। फार्मों का निरीक्षण किया जा रहा है। टीम में शामिल लोगों को भी दिशा निर्देश दे दिए हैं। टीम के साथ और फार्मों का निरीक्षण किया जा रहा है।

डा. केपी वाष्णेय सीवीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें