फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में चौथे दिन देवी मंदिरों में स्कंदमाता की हुई आराधना

मऊ में चौथे दिन देवी मंदिरों में स्कंदमाता की हुई आराधना

मऊ में शक्ति की आराधना, साधना और उपासना का महापर्व वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन शनिवार को श्रद्धालुओं की भक्ति का रंग और गाढ़ा हो गया। साधकों ने देवी मंदिरों में पहुंचकर मां के पांचवें स्वरूप...

मऊ में चौथे दिन देवी मंदिरों में स्कंदमाता की हुई आराधना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ में शक्ति की आराधना, साधना और उपासना का महापर्व वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन शनिवार को श्रद्धालुओं की भक्ति का रंग और गाढ़ा हो गया। साधकों ने देवी मंदिरों में पहुंचकर मां के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता का दर्शन पूजन किया।

हर घर में दुर्गा सत्पशती के ओजस्वी मंत्रों की ध्वनि से दसों दिशाएं गुंजित हो रही हैं। शनिवार की सुबह देवी मंदिरों में मां के भक्तों की भीड़ उमड़ी तो जयकारे का उद्घोष गगनचुम्बी होता चला गया। मंदिरों के आस पास सजी प्रसादों की दुकानें भी इस वतावरण को और मनोरम बना रही थीं। नगर क्षेत्र के मां शीतला माता धाम, आजमगढ़ मोड़ स्थित मां सिद्धेश्वरी दुर्गा मंदिर, फातिमा चौराहा स्थित मां दुर्गा मंदिर, मां वनदेवी धाम, ब्रह्मस्थान देवी मंदिर, कोरौली स्थित दुर्गा मंदिर, शारदा माता मंदिर, मां कोयल मर्याद भवानी मंदिर, डग्दुअरिया देवी मंदिर आदि स्थानों पर शनिवार की सुबह से ही मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

स्त्री पुरुष, वृद्ध सभी भक्तजन मां के दरबार में दर्शन पून को लम्बी कतारों में लगकर अपनी बारी का इंताजर करते रहे। मां को नारियल, चुनरी समेत अन्य प्रसाद चढ़ाकर कल्याण की कामना की। वहीं, भक्तों द्वारा देवी के लगाये जा रहे जयकारों से पूरा मंदिर समेत पूरा वायुमंडल गूंज उठा। उधर घरों में स्थापित कलश के पास श्रद्धालुओं द्वारा स्वयं या वेदपाठी ब्राह्मणों द्वारा दुर्गा सप्तशती का पाठ अनवरत जारी रहा। इसी क्रम में शाम के समय मंदिरों में मां की आरती के कार्यक्रम हुए तो घरों से भी मां की भक्ति के गीत, पचरा आदि की स्वरलहरियां सुनायी देती रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें