फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में दशकों पुराना विवाद एसडीएम ने कराया हल

मऊ में दशकों पुराना विवाद एसडीएम ने कराया हल

मऊ में जिलाधिकारी निखिलचन्द्र शुक्ला के निर्देशन में चल रहे श्रावस्ती माडल के तहत राजस्व विवादों का मामला करीब ढाई महीने बाद फिर शुरु हो चुका है, जो विधानसभा के चुनाव के कारण बन्द किया गया था। इस...

मऊ में दशकों पुराना विवाद एसडीएम ने कराया हल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ में जिलाधिकारी निखिलचन्द्र शुक्ला के निर्देशन में चल रहे श्रावस्ती माडल के तहत राजस्व विवादों का मामला करीब ढाई महीने बाद फिर शुरु हो चुका है, जो विधानसभा के चुनाव के कारण बन्द किया गया था। इस माडल के अन्तर्गत जिले में अब तक दशकों पुराने विवाद के सैकड़ों मामले निबटाये जा चुके हैं। शनिवार को मूंगमास में इस माडल के तहत एसडीएम की मौजूदगी में ग्रामसभा के वर्षों पुराने पांच मामले निबटाये गये।

घोसी तहसील अन्तर्गत मझवारा क्षेत्र के ग्रामसभा मूंगमास के अरुसाभार मौजे में शनिवार को एसडीएम घोसी डा.राजेश कुमार की मौजूदगी में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम ने वर्षों पुराने कुल पांच मामलों का मौके पर निबटारा कर दिया। जिसमे ग्रामसभा की 1410 आराजी नम्बर की पोखरी को अतिक्रमण मुक्त कराना, गांव निवासी नारायण व श्रवण के बीच जमीन विवाद का निबटारा, शंकर चौहान का नाबदान खुलवाया जाना, 1412 आराजी नम्बर की नवीन परती को अतिक्रमण मुक्त कराया जाना, 1472 आराजी नम्बर के चकमार्ग से अवैध कब्जा हटवाया जाना शामिल रहा।

कुछ मामलों में ग्रामीणों के विरोध के बाद एसडीएम श्री सिंह के सख्त रुख व राजस्व विभाग के कानूनगों परशुराम यादव, अशोक सिंह, मृगेन्द्र, अजय यादव, अशोक पुलिस टीम में कोपागंज थाने के सब ईंस्पेक्टर राजकुमार यादव व सिपाहियों के सराहनीय प्रयास से प्रस्तुत सभी पांच मामलों का मौके पर ही निबटारा कर दिया गया। एसडीएम डा.राजेश कुमार ने हटवाये गये कब्जे की सरकारी जमीन पर पुन: कब्जा न करने की चेतावनी दी। ऐसा करने पर सम्बन्धित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। मौके पर ग्रामप्रधान गिरिजादत्त पाण्डेय, जितेन्द्र नाथ राय, जयप्रकाश सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें