फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ के घोसी में मीट ट्रांसपोटेशन एंड पैकेजिंग हाउस सीज

मऊ के घोसी में मीट ट्रांसपोटेशन एंड पैकेजिंग हाउस सीज

मऊ के घोसी में तहसीलदार और कोतवाल की मौजूदगी में पुलिस ने गुरुवार को अहमदपुर असना में चल रहा मीट ट्रांसपोटेशन एण्ड पैकेजिंग हाउस सीज कर दिया। इस दौरान संचालकों के बार-बार कागजात दिखाते हुए लाइसेंस के...

मऊ के घोसी में मीट ट्रांसपोटेशन एंड पैकेजिंग हाउस सीज
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ के घोसी में तहसीलदार और कोतवाल की मौजूदगी में पुलिस ने गुरुवार को अहमदपुर असना में चल रहा मीट ट्रांसपोटेशन एण्ड पैकेजिंग हाउस सीज कर दिया। इस दौरान संचालकों के बार-बार कागजात दिखाते हुए लाइसेंस के अनुसार इस स्थान पर मात्र ट्रांसपोटेशन व पैकिंग किये जाने की जानकारी दी। सम्पूर्ण कागजात देखने के बाद प्रशासन ने सीज कर दिया। उधर, कोपागंज में फुलेलपुरा व वाजिदपुरा मोहल्लों में चल रहे 11 अवैध बूचड़खानों को भी पुलिस ने बंद करा दिया।

घोसी सुरजपुर मार्ग पर अहमदपुर असना गांव के निकट सड़क किनारे ही मीट पैकेजिंग व ट्रांसपोटेशन हाउस है। इसमें सैकड़ों मजदूर काम करते हैं। गुरुवार को तहसीलदार सूर्यभान गिरी, कोतवाल एसके च्सह, उपनिरीक्षक रायजनरायन पांडेय, एचसीपी लाल साहब सिंह एवं अन्य तमाम पुलिस व होमगार्ड जवान ताला लेकर पहुंचे गए। यहां संचालकों ने तमाम अनापत्ति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करते हुए सीज करने की कार्रवाई को अवैध बताया। साथ ही पैकेजिंग का लाइसेंस तहसीलदार को दिखाकर यह समझाने का प्रयास किया कि इस स्थान पर जानवर काटे नहीं जाते, बल्कि दूसरी जगहों से काटकर लाये गये मीट की पैकेजिंग कर सप्लाई की जाती है। लगभग दो घंटे वार्ता के बाद प्रशासन ने फैक्ट्री को ताला लगाकर सीज कर दिया।

उधर, कोपागंज में कस्बे के फुलेलपुरा व वाजिदपुरा में वर्षों से 11 अवैध बूचड़खाने चल रहे थे। प्रदेश में निजाम बदलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध बूचड़खानों को बंद कराये जाने का फरमान जारी किया। इसी फरमान के तहत गुरुवार को थानाध्यक्ष संदीप यादव कस्बा इंचार्ज नजर अब्बास मयफोर्स उक्त दोनों मोहल्लों में पहुंचकर सभी बूचड़खाने बंद करा दिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें