फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ : ड्यूटी लगाने में अनियमितता के विरोध में सौंपा ज्ञापन

मऊ : ड्यूटी लगाने में अनियमितता के विरोध में सौंपा ज्ञापन

जिला होमगार्ड एसोसिएशन के सदस्यों ने गुरुवार को ड्यूटी लगाने में भारी अनियमितता किये जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया। मांगों से संबंधित एक पत्र जिला कमांडेंट होमगार्ड्स कार्यालय पहुंचकर सौंपा। साथ ही...

मऊ : ड्यूटी लगाने में अनियमितता के विरोध में सौंपा ज्ञापन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला होमगार्ड एसोसिएशन के सदस्यों ने गुरुवार को ड्यूटी लगाने में भारी अनियमितता किये जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया। मांगों से संबंधित एक पत्र जिला कमांडेंट होमगार्ड्स कार्यालय पहुंचकर सौंपा। साथ ही उक्त प्रकरण में गम्भीरता से जांच करने की मांग किया।

होमगार्ड श्यामदेव ने बताया कि जिला होमगार्ड्स कार्यालय पर तैनात कार्यालय लिपिक अमिरूल्लाह अंसारी व कम्प्यूटर से होमगार्ड चार्ट बनाने वाले बीओ गुलाब सिंह द्वारा होमगार्ड्स की ड्यूटी लगाने में भारी अनियमितता की जा रही है। मनमाने ढंग से ड्यूटी चार्ट निकालकर फिर स्थल परिवर्तन करने के लिए एक हजार रुपया लिया जा रहा है। बताया कि जिला होमगार्ड्स कार्यालय पर जो भी होमगार्ड्स या अवैतनिक अधिकारी अपनी ड्यूटी या वेतन भुगतान की जानकारी के लिए जाता है तो अपशब्दों का प्रयोग करते हुए विभाग से निकालने की धमकी दी जाती है। बताया कि मऊ नगर पश्चिमी का होमगार्ड्स सुरेश राम जिसका कई माह पहले निधन हो चुका है उसका भी ड्यूटी चार्ट में नाम छापा जा रहा है। वहीं एक होमगार्ड्स रामदुलार गुप्ता जो सफाई कर्मी में भर्ती हो चुका है और विभाग में अपना इस्तीफा दे चुका है। उसका भी नाम ड्यूटी चार्ज में बराबर आ रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में चन्नर, ज्वाला चौहान, रमेश पाल, केशव प्रसाद यादव, राजेश कुमार, रामदयाल यादव, राजेश कुमार, शिवचंद यादव, सुधाकर तिवारी, अमरजीत राम, शिवशंकर यादव, जगदीश राम, हरिश्चंद्र प्रसाद, उमेश खरवार सहित अन्य शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें