फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ : बकाया बिल को लेकर कांशीराम आवास की कटी बिजली

मऊ : बकाया बिल को लेकर कांशीराम आवास की कटी बिजली

शहर क्षेत्र के परदहां ब्लाक अंतर्गत स्थित कांशीराम आवास के वाशिदों की बिजली गुरुवार को बिजली विभाग ने बकाया बिल जमा नहीं करने के कारण काट दिया। बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन विच्छेदन करने से दर्जनों...

मऊ : बकाया बिल को लेकर कांशीराम आवास की कटी बिजली
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर क्षेत्र के परदहां ब्लाक अंतर्गत स्थित कांशीराम आवास के वाशिदों की बिजली गुरुवार को बिजली विभाग ने बकाया बिल जमा नहीं करने के कारण काट दिया। बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन विच्छेदन करने से दर्जनों गरीबों के घरों में अंधेरा छा गया। उधर एक्सईएन का कहना है कि बार-बार नोटिस के बाद भी बकाया बिजली का बिल नहीं जमा करने पर विच्छेदन की कार्रवाई की गई है।

बताते चलें कि पूर्ववर्ती मायावती सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले गरीबों को रहने के लिए शहर क्षेत्र के परदहां ब्लाक में कांशीराम आवास का निर्माण कराया गया था। परदहां काशीराम आवास में एक सैकड़ा से अधिक गरीब रहकर अपना गुजर-बसर करते हैं। लेकिन पिछले काफी दिनों से बिजली का बिल जमा नहीं करने के कारण बिजली विभाग द्वारा गुरुवार को कांशीराम आवास के एक सैकड़ा से अधिक वाशिदों की बिजली को विच्छेदित कर दिया गया। बिजली विभाग द्वारा बिजली का कनेक्शन काटे जाने से काशीराम आवास में अंधेरा पसर गया। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता बी यादव ने बताया कि चार साल से कांशीराम आवास के वाशिदों को बिजली की बकाया बिल को जमा करने के लिए नोटिस भेजा जाता था, लेकिन नोटिस के बाद भी बिल नहीं जमा करने पर विच्छेदन की कार्रवाई किया गया है। उधर बिजली कटने के बाद कांशीराम आवास के गरीब वाशिदों के आशियाने अंधेरे में डूब गए। बिजली काटे जाने से काशीराम आवास के वाशिदों में बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें