फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में पात्र गृहस्थी में अनियमितता को लेकर दिया धरना

मऊ में पात्र गृहस्थी में अनियमितता को लेकर दिया धरना

मऊ के कोपागंज में जागो किसान मजदूर बुनकर विकास मंच के तत्वाधान में गुरुवार को विकास खंड परिसर में दर्जनों गांव के पुरुष व महिला पात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। सभी ने एक स्वर में पात्र गृहस्थी सूची...

मऊ में पात्र गृहस्थी में अनियमितता को लेकर दिया धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Dec 2016 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ के कोपागंज में जागो किसान मजदूर बुनकर विकास मंच के तत्वाधान में गुरुवार को विकास खंड परिसर में दर्जनों गांव के पुरुष व महिला पात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। सभी ने एक स्वर में पात्र गृहस्थी सूची में अपात्रों का नाम काटे जाने व अधूरे पात्रों का नाम सम्मलित किये जाने का मुद्दा उठाया। 2 घंटे बाद धरना स्थल पर डीसी मनरेगा द्वारा जांच कराकर एक हफ्ते के अंदर पात्रों के नाम जोड़े जाने संबंधी आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ।

कोपागंज विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवकली, विशुनपुर, कटवांस, खुखुंदवा, जयरामगढ़, डाड़ी, युसुफपुर, लैरो दोनवार, लैरोबेरुवार, ढेकवारा, भदसा मानोपुर, चिस्तीपुर सहित सभी गांव में पात्र गृहस्थी सूची में अपात्र व अधूरे व्यक्तियों का नाम जोड़ दिया गया है। इसे हटाकर शेष पात्र व्यक्तियों का नाम सम्मलित किये जाने को लेकर कई बार जिला पूर्ति अधिकारी से लेकर उपजिलाधिकारी सदर को लिखित व मौखित सूचना दिए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ब्लाक मुख्यालय पहुंच धरना प्रदर्शन करने लगे। धरने को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष राम नवल राही ने कहा की यह संघर्ष तब तक चलता रहेगा जब तक हमारी समस्त मांगे पूरी नहीं हो जाती।

उन्होंने कहा की अधिकारी व कर्मचारी सुविधा शुल्क लेकर पात्र के बजाय अपात्रों का नाम पूरी सूचियों में भर दिया गया। वहीं गुलाब चंद्र ने कहा की जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा इस मामले पर जांच का आदेश दिया गया था, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही व जांच नहीं किया गया। वहीं अरविन्द मूर्ति ने कहा की यदि एक सप्ताह के अंदर जांच व मांगे नहीं मानी गई तो सभी ग्रामीण जिले के अधिकारियों के घेरने का काम करेंगे। दो घंटे के बाद धरना स्थल पर पहुचे डी सी मनरेगा तेजभान सिंह ने एक सप्ताह के अंदर टीम गठित कर सभी समस्याओ का निराकरण कराने व पात्र गृहस्ती सूचि में पड़े अपात्र व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने संबंधी आश्वासन के बाद ही धरना समाप्त हुआ। इस दौरान पूर्व प्रधान बाबूलाल, लल्लन प्रसाद, भृगुनाथ, घनश्याम, मालती, संजय देवी सहित दर्जनों गांव की अपात्र महिलाएं व पुरुष उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें