फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रमिकों को हक दिलाने का उत्सव है मजदूर दिवस

श्रमिकों को हक दिलाने का उत्सव है मजदूर दिवस

मई दिवस दुनिया के मजदूरों के लिए स्वाभिमान दिवस है। मजदूरोंे को स्वाभिमान व हक दिलाने में लाखों लोगों ने बलिदान दे दिया। तब जाकर मजदूरों को 18 के बदले आठ घंटा काम करने का अधिकार, न्यूनतम मजदूरी सहित...

श्रमिकों को हक दिलाने का उत्सव है मजदूर दिवस
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 May 2017 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

मई दिवस दुनिया के मजदूरों के लिए स्वाभिमान दिवस है। मजदूरोंे को स्वाभिमान व हक दिलाने में लाखों लोगों ने बलिदान दे दिया। तब जाकर मजदूरों को 18 के बदले आठ घंटा काम करने का अधिकार, न्यूनतम मजदूरी सहित अन्य सुविधाएं मिली। ये बातें मिथिला भवन में विश्वकर्मा काष्ठ शिल्पी संघ सहित अन्य संगठनों की ओर से मजदूर दिवस के अवसर पर आयोजित संकल्प सभा को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा ने कही।

सभा में अरविंद प्रसाद ने मजदूर दिवस व लाल झंडा के इतिहास से लोगों को अवगत कराया। वहीं सुनील नायक ने संगठन से जुड़े सदस्यों से श्रम कानून को लागू करने के लिए जोरदार आंदोलन करने का आह्वान किया। सभा में लालबहादुर सिंह, पवन पासवान, धरनीधर लाल दास, विजय कुमार शर्मा, पूनम देवी ने भी संबोधित किया। दूसरी ओर ऑल इण्डिया फूड इम्पलाईज वर्कर्स यूनियन की ओर से रहिका प्रखंड परिसर में मजदूर दिवस के अवसर पर श्याम पासवान की अध्यक्षता में सभा कर हक के लिए आवाज बुलंद करने की अपील की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें