अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाबूबरही में मजदूरी मांगने पर पिटाई, विरोध में सड़क जाम

बाबूबरही में मजदूरी मांगने पर पिटाई, विरोध में सड़क जाम

मजदूरी मांगने पर दुदाही गांव के फगुनी सदाय की पिटाई के बाद शुक्रवार को ग्रामीणों ने बाबूबरही-खुटौना-मधुबनी मुख्य सड़क को जाम कर दिया। गांव के ही गणेश पासवान पर पीटने का आरोप है। पुलिस की पहल पर करीब आठ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। इस दौरान आवागमन पूरी तरह ठप रहा। मामले में दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है।

गुरुवार शाम फगुनी मजदूरी मांगने गया था। वह गणेश के यहां घर बनाने के काम में लगा था। उसकी स्थिति नाजुक होने के बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया। फगुनी का इलाज फिलहाल पटना में हो रहा है।

जख्मी मजदूर को मुआवजा देने व आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग को ले परिजनों संग सैकडों ग्रामीणों ने सुबह होते ही मुख्य सड़क स्थित बाबूबरही बाजार के चौराहे को बांस -बल्ले लगा जाम कर दिया। सूचना पाकर दल-बल के साथ थानाध्यक्ष आईडी दास पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। लेकिन वे नहीं माने। जामस्थल पर स्थानीय नेत्री रामपरी देवी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण मधुबनी, लौकहा, लदनियां, अंधराठाढ़ी रूट के वाहनों का आवागमन ठप रहा। आम लोगों को भी काफी परेशानी हुई।

आक्रोश का कारण बनी जख्मी की नाजुक हालत

ग्रामीणों ने फगुनी को पहले स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। वहां से उसे मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल से डीएमसीएच व वहां से पीएमसीएच रेफर किया गया। लोगों का कहना था कि जख्मी की हालत यदि नाजुक नहीं होती तो वे सड़क पर नहीं उतरते।

जख्मी का फर्द बयान आते ही दर्ज हुई एफआईआर

थानाध्यक्ष ने आंदोलनकारियों को बताया कि जख्मी फंदे सदाय के बेटे फगुनी सदाय (45) का फर्द बयान आते ही गणेश पासवान सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई। वहीं गणेश पासवान की ओर से भी एफआईआर दर्ज की गई है। उसने भूमि विवाद में फंसाने का आरोप लगाया है।

हो चुका है गांव बदर

मोहनपुर गांव में करीब चार साल पहले भुल्ला पासवान की हत्या के बाद ग्रामीणों के सामूहिक फैसले के बाद आरोपित गणेश पासवान ने उस गांव को छोड़ दिया था। फिलहाल वह दुदाही गांव में रहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Beating on demanding wages in Babubhai, road jams in protest