DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार के 100 दिन पूरे होने वाले कार्यों की अद्यतन स्थिति से शासन को अवगत कराए सम्बन्धित विभाग : राहुल भटनागर

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

भाजपा के सौ दिन पूरे होने का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा शासन स्तर पर विभागीय तैयारियां जोर पकड़ती जा रही है। साथ ही शासन स्तर पर विभागवार समीक्षाओं का दौर भी तेज होता जा रहा है। गुरुवार को मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने बकायदा इस बारे में कड़े निर्देश तक जारी किए।

श्री भटनागर ने सभी अपर मुख्य सचिवों व प्रमुख सचिवों समेत सचिवों के नाम निर्देश जारी कर कहा है कि राज्य सरकार के 100 दिन में पूरे किए जाने वाले कामों की नवीनतम प्रगति की सूचना यथाशीघ्र कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग को उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि 100 दिन में विभागवार कराए जाने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा नौ जून को वह खुद करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य पूरा नहीं होने पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे पूर्व मुख्य सचिव ने अपने कार्यालय में विभागों द्वारा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर तय लक्ष्य के अनुसार कराए जाने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यक्रम क्रियान्वयन की वेबसाइट पर विभागों को अधिकतम आठ जून तक योजनावार कार्यों की प्रगति की जानकारी अपलोड करना जरूरी होगा। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम क्रियान्वयन के वरिष्ठ अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे विभागीय वेबसाइट का यूजर व पासवर्ड दो जून तक संबंधित विभागों के प्रमुख सचिवों व विभागाध्यक्षों को हर हाल में उपलब्ध करा दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yogi govts complition the 100 days,