DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब सारथी फोर आवेदकों को देगा लर्निंग डीएल

डाक से डीएल घर न पहुंचने की आवेदकों की दूर होगी समस्या

सारथी फोर साफ्टवेयर से घर या साइबर कैफे से निकाल सकेंगे प्रिंट

लखनऊ। निज संवाददाता

ऑनलाइन लर्निंग डीएल आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए अच्छी खबर है। आरटीओ में लर्निंग डीएल की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद डीएल डाक से पहुंचने का इंतजार नहीं करना होगा। परिवहन विभाग सारथी फोर साफ्टवेयर लेकर आ रहा है। इस साफ्वेटर को 15 जून से ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय में चालू करने की तैयारी है। इस सुविधा से आवेदक अपने घर पर या फिर साइबर कैफे में लर्नर डीएल का प्रिंट निकाल सकेगा। यह प्रिंट कभी भी निकाला जा सकेगा। इस सुविधा से लर्निंग डीएल अगर डाक से नहीं पहुंचता तो आरटीओ कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

परिवहन विभाग की तरफ से हर सोमवार को आरटीओ कार्यालय में शुरू की गई जन सुनवाई में सबसे ज्यादा शिकायतें ड्राइविंग लाइसेंस घर न पहुंचने की आ रही हैं। इन शिकायतों से आरटीओ कार्यालय के अधिकारी भी परेशान हो गए हैं। जिये दूर करने के लिए परिवहन विभाग के वरिष्ठ एआरटीओ आईटी संजय नाथ झा ने बताया कि लर्निंग डीएल डाक से न पहुंचने की समस्या सारथी फोर साफ्टवेयर से दूर होगी। ऐसे में आवेदक और विभागीय अधिकारियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। 15 जून से सारथी फोर आते ही डाक से लाइसेंस न पहुंचने शिकायत दूर हो जाएगी।

426 जन सुनवाई में 389 डीएल न पहुंचने की शिकायतें

आरटीओ कार्यालय में आम जनता की शिकायतें सुनने के लिए हर सोमवार जन सुनवाई शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में अब तक पहुंची 426 शिकायतों में 389 शिकायतें डाल से डीएन न पहुंचने की थी। ऐसे में आवेदकों को आरटीओ कार्यालय और डाकघर के चक्कर लगाने पड़ते हैं, फिर भी उनका लाइसेंस उनके हाथ नहीं लगता था। सारथी फोर आने से आवेदकों की समस्याएं दूर हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Will learning four applicants now chariot driver DL