waqf board - मुख्यमंत्री से शिकायत करेगा वक्फ बोर्ड, डीएम ने दिए जांच के आदेश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री से शिकायत करेगा वक्फ बोर्ड, डीएम ने दिए जांच के आदेश

बालागंज जलनिगम रोड पर शिया वक्फ बोर्ड में दर्ज कब्रिस्तान को जालसाजों ने कब्रें खोद कर बेच डाला है। ‘हिन्दुस्तान अखबार में बुधवार को खबर प्रकाशित होने के बाद शिया वक्फ बोर्ड अब इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करेगा। वक्फ बोर्ड का कहना है कि डीएम व एसएसपी को कब्जा रोकने के लिए निर्देश दिए गए थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजा ये हुआ कि कब्रिस्तान खोद कर प्लाटिंग कर दी गई।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बताया कि शिया वक्फ बोर्ड में दर्ज बालागंज कब्रिस्तान पर कब्जे की शिकायत आई थी। जांच में पूरा मामला सही पाया गया था। इसके बाद डीएम और एसएसपी को कब्जा रोकने के निर्देश दिए थे। वक्फ बोर्ड अपने स्तर से पूरी कार्रवाई कर चुका है। कब्जा हटवाना जिला प्रशासन का काम है लेकिन दबाव में प्रशासन ने कब्जा खाली नहीं कराया, जिससे जालसाजों ने कब्रिस्तान खोद कर उसको करोड़ों रूपए में बेच डाला। वसीम रिजवी ने बताया कि अब इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी। मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी के कब्रिस्तान पर बने मकानों की रजिस्ट्रियां निरस्त की जाए।

इमामबाड़े की जमीन भी बेच डाली

बालागंज जलनिगम रोड स्थित कब्रिस्तान के बराबर ही हुसैनी बेगम का इमामबाड़ा भी बना हुआ है। वक्फखोरों ने सिर्फ कब्रिस्तान की जमीन पर ही कब्जा करके नहीं बेचा है बल्कि इमामबाड़े की आधी से ज्यादा जमीन पर भी कब्जा करके बेच दिया है। वसीम रिजवी का कहना है कि पूर्व मुवाव्ली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के लिए कहा गया था मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वर्जन

कब्रिस्तान की जमीन बेचा जाना बहुत ही गंभीर विषय है। इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी है उसको बख्शा नहीं जाएगा।

कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी लखनऊ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:waqf board