DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसपी देवरिया को मानवाधिकार आयोग ने तलब किया

राज्य मानवाधिकार आयोग ने एसपी देवरिया को आगामी 7 जुलाई को आयोग के समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया है। आयोग ने देवरिया के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को अपने इस आदेश का अनुपालन कराने की जिम्मेदारी दी है।

आयोग के सदस्य जस्टिस यूपी के धवन ने यह आदेश जारी किया है। आयोग के आदेशों की अवहेलना किए जाने पर उन्होंने यह कदम उठाया है। आदेश में कहा गया है कि पूर्व में एक प्रकरण एसपी देवरिया को जांच के लिए भेजा गया था और चार हफ्ते में अपनी रिपोर्ट आयोग को भेजने का निर्देश दिया गया था। एसपी की तरफ से कोई रिपोर्ट न भेजे जाने पर आयोग ने अनुस्मारक भेजा लेकिन तब भी कोई जांच रिपोर्ट नहीं भेजी गई। वादी की तरफ से 27 मार्च को दोबारा शिकायती पत्र दिए जाने पर आयोग ने 31 मार्च को संबंधित क्षेत्राधिकारी को आयोग के सामने उपस्थित होकर मामले की अद्यतन रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। आयोग ने अपने इस आदेश की प्रति अनुपालन के लिए एसपी देवरिया को भेजी लेकिन न तो क्षेत्राधिकारी आयोग के समक्ष पेश हुए और न ही एसपी ने कोई रिपोर्ट ही भेजी।

इसके बाद आयोग ने 3 मई को एसपी देवरिया समन जारी किया किया और इस आदेश की प्रति आईजी गोरखपुर जोन को भी भेजी। इस आदेश की भी अवहेलना होने पर आयोग ने 29 मई को यह आदेश जारी किया कि एसपी देवरिया 7 जुलाई को आयोग के समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हों। उन्होंने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवरिया को इसकी जिम्मेदारी दी है। आयोग ने आदेश की प्रति डीजीपी को भी भेजी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP Deoria directed to present before SHRC