फोटो गैलरी

Hindi Newsलेसा के मीटर टेस्टिंग लैब में इंजीनियरों को घेरा, हंगामा

लेसा के मीटर टेस्टिंग लैब में इंजीनियरों को घेरा, हंगामा

फैजुल्लागंज, जीएसआई व प्रियदर्शिनी कॉलोनी सबस्टेशन के मीटर चेक किये गयेउपभोक्ताओं ने बिजली चोरी से इंकार कियालखनऊ। कार्यालय संवाददाता लेसा के डालीबाग मीटर टेस्टिंग लैब में बुधवार को उपभोक्ताओं ने...

लेसा के मीटर टेस्टिंग लैब में इंजीनियरों को घेरा, हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Jan 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

फैजुल्लागंज, जीएसआई व प्रियदर्शिनी कॉलोनी सबस्टेशन के मीटर चेक किये गये

उपभोक्ताओं ने बिजली चोरी से इंकार किया

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

लेसा के डालीबाग मीटर टेस्टिंग लैब में बुधवार को उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया। नाराज लोगों ने मीटर जांच के दौरान अधिशासी अभियंता की गैरमौजूदगी व गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगाया।

डालीबाग स्थित मीटर टेस्टिंग लैब में बुधवार को फैजुल्लागंज, जीएसआई और प्रियदर्शिनी कॉलोनी सबस्टेशन के अंतर्गत उपभोक्ताओं के मीटर की जांच की गई। इस दौरान राजेश श्रीवास्तव, पद्म सिंह, प्रेम प्रकाश, अनुराग पांडेय, सुमित्रा यादव, पूर्णिमा वर्मा, नीलम शुक्ला, उर्मिला मिश्रा,एसएन सिन्हा, ज्ञानेन्द्र कुमार, सुजीत कुमार, अनिल कुमार पांडेय, सुमन मौर्या और शिवकांत बाजपेई का मीटर स्लो पाया गया। वहीं कुछ मीटरों में शंट लगा था। इससे उपभोक्ता भड़क गये। उन्होंने मीटर में छेड़छाड़ करने व बिजली चोरी से इंकार किया। सहायक अभियंता वैभव मिश्रा ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन लोग उग्र हो गये। उनके मुताबिक वह हर महीने समय पर बिल जमा करते हैं। बिजली मीटर लगाने व रीडिंग लेने की जिम्मेदारी विभागीय कर्मचारियों की होती है। यदि मीटर से चोरी हो रही थी तो मीटर बदलने के दौरान ही कर्मचारियों को पकड़ना चाहिये था। यदि लेसा से न्याय नहीं मिला तो जांच रिपोर्ट के खिलाफ विद्युत व्यथा निवारण फोरम से लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। वहीं कुछ लोगों ने अधिशासी अभियंता एके प्रभाकर की गैरमौजूदगी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता के न होने से उन्हें जांच रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुई। उधर सहायक अभियंता पुनीत दास ने बताया कि जब तक जांच रिपोर्ट में अधिशासी अभियंता के हस्ताक्षर नहीं हो जाते जांच रिपोर्ट नहीं दी जा सकती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें