फोटो गैलरी

Hindi Newsअखिलेश के रडार पर हैं कुछ और मंत्री व विधायक

अखिलेश के रडार पर हैं कुछ और मंत्री व विधायक

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आपरेशन क्लीन के तहत दागी मंत्रियों पर जो ‘हंटरचलाना शुरू किया है, वह अब रुकने वाला नहीं प्रतीत होता। अब इसी बिना पर दो तीन और मंत्रियों पर गाज गिर सकती है, जिनकी खराब...

अखिलेश के रडार पर हैं कुछ और मंत्री व विधायक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Sep 2016 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आपरेशन क्लीन के तहत दागी मंत्रियों पर जो ‘हंटरचलाना शुरू किया है, वह अब रुकने वाला नहीं प्रतीत होता। अब इसी बिना पर दो तीन और मंत्रियों पर गाज गिर सकती है, जिनकी खराब छवि पार्टी व सरकार के लिए मुश्किलें पैदा कर रही है। यही नहीं पार्टी कम से कम साठ विधायकों के टिकट काट कर सत्ता विरोधी रुझान को कम करने की कोशिश में है।

बताया जा रहा है कि पश्चिमी यूपी के अल्पसंख्यक वर्ग के एक मंत्री तो निशाने पर हैं ही साथ मध्य व पूर्वांचल से आने वाले एक-एक मंत्री भी सीएम के निशाने पर आ सकते हैं। संभावना है कि कैबिनेट में बने नए स्थानों पर कुछ और को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है।

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि अगर खराब छवि वाले मंत्रियों को सरकार से बाहर का रास्ता दिखा जाए तो जनता के बीच सरकार की बेहतर छवि के साथ जाया जा सकता है। जेल में बंद दागी छवि वाले मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर वह अपना एतराज बलराम यादव को मंत्री पद से हटा कर जता चुके हैं। ऐसे में सीएम के लिए यह मुद्दा खासा अहम है।

दूसरी तरफ गलत कामों में लिप्त व क्षेत्र में काम न करने वाले विधायकों के प्रति जनता में नाराजगी की रिपोर्ट सपा नेताओं को मिल चुकी है। सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी साफ कर चुके हैं कि किसी अपराधी को टिकट नहीं मिलेगा। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव भी गड़बड़ी करने वाले दागी विधायकों के टिकट काटने पर सहमत हैं। इतना जरूर है कि ऐसे लोगों की नाराजगी को दूर करने के लिए दूसरी सीट देने की पेशकश हो सकती है। इस तरह कुछ सीटों पर चेहरे भी बदले जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चिंता यह भी है कि अगर सपा सरकार के मंत्रियों व विधायकों के प्रति जनता में नाराजगी होगी तो केवल विकास के मुद्दे पर वोट मिलना मुश्किल होगा। अखिलेश ने रविवार को इस बात पर चिंता जाहिर की थी कि काम अच्छे करने के बावजूद नेता जी दोबारा सरकार में नहीं लौटे। मुख्यमंत्री के रूप में वह भी विकास के ढेरों काम करा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें