फोटो गैलरी

Hindi Newsडिजिटल लेन-देन कैसे करें बताई सावधानियां

डिजिटल लेन-देन कैसे करें बताई सावधानियां

बैंक अपने ग्राहकों को डिजिटल लेन-देन कैसे करें और बैंकिंग व्यवस्था में कोई परेशानी हो तो अपनी शिकायत बैंक में या बैंकिंग लोकपाल में कैसे दर्ज कराएं। इन सभी बिन्दुओं पर जानकारी देने के लिए बैंक ऑफ...

डिजिटल लेन-देन कैसे करें बताई सावधानियां
Tue, 06 Jun 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक अपने ग्राहकों को डिजिटल लेन-देन कैसे करें और बैंकिंग व्यवस्था में कोई परेशानी हो तो अपनी शिकायत बैंक में या बैंकिंग लोकपाल में कैसे दर्ज कराएं। इन सभी बिन्दुओं पर जानकारी देने के लिए बैंक ऑफ इंडिया ने वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया।

सोमवार को बैंक ऑ‌फ इंडिया ने ग्राम सैदापुर में कैम्प का आयोजन किया। जिसमें जिला प्रबंधक एवं वित्तीय साक्षरता केन्द्र के परामर्शदाता मौजूद रहे। कैम्प में भारतीय रिजर्ट बैंक द्वारा बताए गए पांच बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें केवाईसी के जरिए बैंक अपने ग्राहक को जाने, बैंकिंग लोकपाल के बारे में बताया गया कि अपनी शिकायत ग्राहक बैंक में या बैंकिंग लोकपाल में कैसे दर्ज कराए, ऋण का भुगतान सीधे और सरल तरीके से कैसे करें, स्टार 99हैस और यूपिआई(यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस ) जैसे एप को स्मार्ट फोन के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग या भुगतान कैसे करें। बैंक के एलडीएम एके शर्मा ने बताया कि बैंक डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए अपने ग्राहकों को जानकारी देने के लिए वित्तीय साक्षरता सप्ताह चला रहा है। पंकज खरे ने बताया कि कार्यक्रम में इसके साथ ही प्रधानमंत्री की विभिन्न सामाजिक योजनाओं के विषय में भी जानकारी दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें