फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यपाल ने योगी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया

राज्यपाल ने योगी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया

राज्यपाल राम नाईक ने शनिवार को सर्वसम्मति से चुने गए भाजपा विधानमंडल दल के नेता योगी आदित्यनाथ को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। साथ ही उनसे अपने प्रस्तावित मंत्रियों की सूची पेश करने को कहा...

राज्यपाल ने योगी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल राम नाईक ने शनिवार को सर्वसम्मति से चुने गए भाजपा विधानमंडल दल के नेता योगी आदित्यनाथ को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। साथ ही उनसे अपने प्रस्तावित मंत्रियों की सूची पेश करने को कहा है। शपथ से पहले राजभवन को मंत्रियों की सूची दिए जाने की उम्मीद है।

इससे पहले मनोनीत मुख्यमंत्री योगी ने देर शाम भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ राजभवन पहुंच कर सरकार बनाने का दावा पेश किया और राज्यपाल से उनको सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध पत्र दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि आज 18 मार्च, 2017 को लोकभवन में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि श्री योगी आदित्य नाथ को भारतीय जनता पार्टी का विधायक दल का नेता चुना गया है। पत्र में यह भी आग्रह किया गया है कि उक्त विषय के परिप्रेक्ष्य में श्री योगी आदित्य नाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में व उनके मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं।

राज्यपाल ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए बताया कि 19 मार्च 2017 को दोपहर 2.15 बजे कांशीराम स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रखा है। राज्यपाल ने उनसे यह भी अनुरोध किया है कि अपने प्रस्तावित मंत्रिमण्डल के सहयोगियों को शपथ दिलाने के लिए उनकी सूची भी प्रस्तुत करें ताकि ‘भारत का संविधान के अनुच्छेद 164(1) के तारतम्य में उनको शपथ दिलाई जा सके।

इस अवसर पर मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, ओम माथुर, भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, महापौर डा0 दिनेश शर्मा एवं विजय पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर राज्यपाल ने मनोनीत मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ व केशव प्रसाद मौर्य एवं डा. दिनेश शर्मा को अंग वस्त्र व श्रीफल देकर स्वागत किया तथा बधाई दी।

इंसेट-मोदी के मंत्र से चलाएंगे सरकार-योगी

मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में पत्रकारों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र सबका साथ सबका विकास को लेकर सरकार चलाएंगे और राज्यपाल राम नाईक के मार्ग निर्देशन में प्रदेश का सर्वांगीण विकास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें