फोटो गैलरी

Hindi Newsसीतापुर में 50 रुपए के लिए विवाहिता ने लगा ली फांसी

सीतापुर में 50 रुपए के लिए विवाहिता ने लगा ली फांसी

पति ने 50 रु. नहीं दिए तो लगा ली फांसीगुत्थीमायकेवालों का आरोप- गला दबाकर की गई हत्यादहेज हत्या का केस दर्ज, शव पोस्टमार्टम को भेजा सिधौली (सीतापुर) | हिन्दुस्तान संवादकोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत...

सीतापुर में 50 रुपए के लिए विवाहिता ने लगा ली फांसी
Thu, 01 Jun 2017 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पति ने 50 रु. नहीं दिए तो लगा ली फांसी

गुत्थी

मायकेवालों का आरोप- गला दबाकर की गई हत्या

दहेज हत्या का केस दर्ज, शव पोस्टमार्टम को भेजा

सिधौली (सीतापुर) | हिन्दुस्तान संवाद

कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम चंदनपुर में गुरुवार सुबह एक विवाहिता ने संदिग्ध हालात में फांसी लगा ली। ससुरालीजन उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पति सुंदरलाल के अनुसार उसकी पत्नी कांती पचास रुपए मांग रही थी। पैसा नहीं दिए तो गुस्से में आकर उसने फांसी लगाकर जान दे दी। दूसरी ओर मायकेवालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मायकेवालों की ओर से थाने में दी गई तहरीर के अनुसार गोपालपुर निवासी सुन्दरलाल ने अपनी पुत्री कान्ती देवी का विवाह दो वर्ष पूर्व ग्राम चंदनपुर निवासी सरोज कुमार पुत्र स्व. छोटेलाल के साथ किया था। शादी के कुछ माह बीतने के बाद से ससुरालीजन दहेज को लेकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करने लगे। कांती की मां के अनुसार कई बार कांती को दामाद ने मेरे घर भी मारापीटा था। कहता था जब तक मुझे मोटरसाइकिल और सोने की चेन नहीं दोगे, तबतक हम इसे ऐसे ही सताते रहेंगे लेकिन मेरी स्थिति अच्छी न होने के कारण मैं उनकी यह मांग पूरी न कर पाई जिसके चलते गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे मेरे दामाद सरोज कुमार, सरोज की मां व बाबू लाल पुत्र भगवानदीन ने मिलकर मेरी पुत्री का गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद दिखावे के लिए उसके मृत शरीर को सीएचसी सिधौली इलाज के लिए ले आए। जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद इन लोगों ने मुझे सूचना दी कि तुम्हारी पुत्री ने फांसी लगा ली और यहां सीएचसी सिधौली में इलाज के दौरान मौत हो गई।

उधर कांती के पति का कहना है कि मेरी और कांती की कहासुनी बुधवार शाम से पचास रुपए को लेकर चल रही थी। कांती हमसे पचास रुपए मांग रही थी लेकिन मेरे पास पैसे न होने की वजह से मैं नहीं दे पाया। आवेश में आकर उसने फांसी लगा ली। उसने कहा कि इस दौरान मैं थोड़ी ही दूरी पर बैठा था। जब तक मैं कुछ समझ पाता तब तक कांती की हालत नाजुक हो चुकी थी। सीएचसी लेकर आने पर यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल पुलिस ने संबधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें