election of Golf Club spotlight in Lucknow - लखनऊ में अब गोल्फ क्लब के चुनाव की गहमागहमी, दो महिलाएं भी मैदान में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ में अब गोल्फ क्लब के चुनाव की गहमागहमी, दो महिलाएं भी मैदान में

लखनऊ में अब गोल्फ क्लब के चुनाव की गहमागहमी, दो महिलाएं भी मैदान में

यूपी विधानसभा के चुनाव की गहमागहमी में डूबा है। पर इस सबसे दूर राजधानी में कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के आवास के ठीक सामने स्थित गोल्फ क्लब का माहौल कुछ दूसरा है। यहां पर भी चुनाव की चर्चा हो रही पर यह कुछ अलग है। गोल्फ क्लब की कार्यकारिणी के चुनाव 19 मार्च को होने हैं।

इस हाईफ्रोफाइल चुनाव में विभिन्न पदों के प्रत्याशी भी जीत के लिए अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम व वाट्सएप जैसे सोशल मीडिया का खूब सहारा लिया जा रहा है। तकरीबन 1860 सदस्यों वाले इस गोल्फ क्लब में विभिन्न पदों के लिए 20 लोगों ने नामांकन किया है। पहली दफा दो महिलाएं भी सदस्य पद के लिए मैदान में होंगी। पिछली दफा सिर्फ डा. रश्मि धवन चुनाव लड़ी थीं और जीती भी थीं। यह पहला मौका था जब लखनऊ गोल्फ क्लब की कार्यकारिणी में कोई महिला चुनी गई थी। इस बार डा. रश्मि धवन के अलावा उर्मिला सिंह भी कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं।

अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी देश दीपक वर्मा और पुलिस अधिकारी कैप्टन एसके द्विवेदी अध्यक्ष पद के लिए खड़े हुए हैं। वहीं सचिव पद के लिए जोगिन्दर पाल सिंह सियाल, राकेश सेठ व मेजर जनरल ए. परमार मैदान में हैं। अनुपम चतुर्वेदी व रजनीश चोपड़ा सचिव के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

ऐतिहासिक है गोल्फ क्लब

ला मार्टिनियर कॉलेज के सामने व मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के पास स्थित यह गोल्फ कोर्स खासा पुराना है। 19वीं शताब्दी की शुरुआत में यह अस्तित्व में आया। राजधानी की प्रतिष्ठित हस्तियों राम आडवानी, बेनी प्रसाद हलवासिया, जवाहर लाल रस्तोगी, पीके रस्तोगी व मिस्टर रिजवी गोल्फ क्लब के संस्थापकों में रहे और उन्होंने इसे खूब आगे बढ़ाया। यहां 18 होल का गोल्फ कोर्स है। पूरे देश के गोल्फरों के लिए स्वर्ग कहलाता है। इसके अलावा यहां स्विमिंग पूल, बिलियर्ड्स व स्नूकर के 1860 सदस्य हैं।

जो हैं मैदान में

अध्यक्ष पद के लिए : देश दीपक वर्मा व कैप्टन एसके द्विवेदी

कैप्टन पद के लिए : जोगेंदर पाल सिंह सियाल, राकेश सेठ व मेजर जनरल ए. परमार

सचिव पद के लिए : अनुपम चतुर्वेदी, रजनीश चोपड़ा

संयुक्त सचिव पद के लिए : उमेश जायसवाल, अनिल अग्रवाल व सुधाकर रस्तोगी

कार्यकारिणी सदस्य के लिए : डा. रश्मि धवन, उर्मिला सिंह, बलबीर सिंह बिष्ट, अंकित खंडेलवाल, जितेंद्र कुमार, रजनीश सेठ, शरद शर्मा, दिव्यांक शर्मा, सीके मलिक व संजय मदान।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:election of Golf Club spotlight in Lucknow