फोटो गैलरी

Hindi Newsअभ्यर्थियों ने 28 जून को विधानभवन घेराव की दी चेतावनी

अभ्यर्थियों ने 28 जून को विधानभवन घेराव की दी चेतावनी

लखनऊ। निज संवाददाताभर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान में चल रहा अभ्यर्थियों का धरना गुरूवार को समाप्त हो गया। यह निर्णय प्रमुख सचिव से हुई वार्ता में मिले आश्वासन पर...

अभ्यर्थियों ने 28 जून को विधानभवन घेराव की दी चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Jun 2017 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। निज संवाददाता

भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान में चल रहा अभ्यर्थियों का धरना गुरूवार को समाप्त हो गया। यह निर्णय प्रमुख सचिव से हुई वार्ता में मिले आश्वासन पर लिया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि तय समय के भीतर मांग पूरी नहीं हुई तो 28 जून को विधानभवन का घेराव करने को बाध्य होंगे।

उत्तर प्रदेश चयन आयोग ने कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, सहायक लेखाकार समेत विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। लिखित परीक्षा, टाइपिंग व शारीरिक जांच प्रक्रिया पूरी हो गई। कई अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी हो गया। लेकिन नई सरकार बनते ही सभी भर्ती पर रोक लगा दी गई। प्रदर्शन में शामिल रजत कुमार का कहना है कि मांग को लेकर पूर्व में कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दो माह से भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाई गई है लेकिन अभी तक सरकार कोई निर्णय नहीं ले पाई है। वहीं धरने में शामिल अजय और राजेश ने बताया कि प्रमुख सचिव राहुल भटनागर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि जल्द ही उप्र. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें