फोटो गैलरी

Hindi Newsनोएडा में 2500 एकड़ में बनेगा पार्क

नोएडा में 2500 एकड़ में बनेगा पार्क

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा में दुनिया का सबसे बड़ा पार्क बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नोएडा में 2500 एकड़ में पार्क बनाया जाएगा। इसका नाम समाजवादी पार्क होगा। समाजवादी पार्क के नाम पर...

नोएडा में 2500 एकड़ में बनेगा पार्क
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Dec 2016 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा में दुनिया का सबसे बड़ा पार्क बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नोएडा में 2500 एकड़ में पार्क बनाया जाएगा। इसका नाम समाजवादी पार्क होगा। समाजवादी पार्क के नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी।

पार्क के लिए जमीन चिह्नित

मुख्यमंत्री ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि नोएडा शहर के बीच में पार्क के लिए 2500 एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। पार्क को जनेश्वर मिश्र पार्क की तर्ज पर बनाया जाएगा। यह हरा-भरा होगा। दिल्ली से सटे नोएडा में बेहतर काम पर अधिकारियों को बधाई भी दी। साइकिल ट्रैक व बाई साइकिल हाइवे भी बनाया जा रहा है।

एक फोन पर जानवरों का इलाज

मुख्यमंत्री ने कहा कि एंबुलेंस सेवा 108 व पुलिस सेवा 100 की तर्ज पर जल्द ही पशुओं के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू करने की तैयारी है। इसका मकसद पशुओं को मौके पर इलाज उपलब्ध कराना है। इस सेवा का शुभारंभ जल्द करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की कई योजनाओं का जल्द शिलान्यास और लोकार्पण भी किया जाएगा।

2017 में नोएडा जाकर अंधविश्वास तोड़ेंगे

अखिलेश ने नोएडा में बतौर मुख्यमंत्री लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में जाने पर कुर्सी जाने के अंधविश्वास पर स्थिति साफ की। कहा कि वह नोएडा जाकर इस अंधविश्वास को खत्म करना चाहते थे, लेकिन कुछ साथियों ने सलाह दी कि 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद जाना। अखिलेश ने कहा कि इतने रिकार्ड बनाए हैं तो मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा जाने का रिकार्ड भी बना कर अंधविश्वास जरूर तोड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें