फोटो गैलरी

Hindi Newsठंडे बस्ते में डाली सीबीआई की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट

ठंडे बस्ते में डाली सीबीआई की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट

एनआरएचएम के लिए स्टेशनरी की छपाई में पकड़ा गया था घोटालाप्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालयउत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ) में वर्ष 2011-12 में छपाई में हुए घोटाले पर सीबीआई की प्रारंभिक...

ठंडे बस्ते में डाली सीबीआई की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 22 Sep 2016 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

एनआरएचएम के लिए स्टेशनरी की छपाई में पकड़ा गया था घोटाला

प्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालय

उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ) में वर्ष 2011-12 में छपाई में हुए घोटाले पर सीबीआई की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट ठंडे बस्ते में ही रह गई। इस घोटाले से शासन को 1.4 करोड़ रुपये का चूना लगा था।

यह घोटाला भी एनआरएचएम से ही जुड़ा है। शासन ने पीसीएफ में छपाई में हुए घोटाले की विस्तृत जांच कराने के निर्देश दिए थे। उस समय पीसीएफ के कार्यकारी निदेशक (वित्त) को जांच अधिकारी नामित किया गया था। पीसीएफ के तत्कालीन महाप्रबंधक (प्रेस) इस मामले में घेरे में हैं। दरअसल सीबीआई की तरफ से शासन के चिकित्सा विभाग को प्रारंभिक जांच रिपोर्ट भेजी गई थी। चिकित्सा विभाग ने इसे सहकारिता विभाग को संदर्भित करते हुए की गई कार्रवाई से शासन के साथ-साथ सीबीआई को भी अवगत कराने को कहा था।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीएफ के तत्कालीन महाप्रबंधक (प्रेस) ने वर्ष 2011-12 में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एनआरएचएम के तहत महानिदेशक (परिवार कल्याण) से आदेश प्राप्त कर मदर एंड चाइल्ड प्रोटेक्शन कार्ड की छपाई का कार्य प्राइवेट फर्म से कराया। इससे शासन को 1.40 करोड़ रुपए की हानि हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें