DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसए ने नौ अध्यापकों को किया निलम्बित

बीएसए ने शिक्षा क्षेत्र पचपेड़वा के चौदह स्कूलों का औचक निरीक्षण बुधवार को किया। उन्हें इन विद्यालयों के बारे में शिकायत मिली थी। विद्यालयों से अनुपस्थित नौ शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलम्बन अवधि के लिए सभी अध्यापकों को ब्लाक संसाधन केन्द्र पचपेड़वा से सम्बद्ध किया गया है।

औचक निरीक्षण में सभी शिकायतें सही पाई गईं। बीएसए को प्राथमिक विद्यालय बंजरिया में प्रधानाध्यापक सूर्य प्रकाश यादव, प्रावि. सुगांव के सहायक अध्यापक उपेन्द्र राय अनुपस्थित मिले। इसी क्रम में प्रावि. वानगढ़ द्वितीय के सहायक अध्यापक प्रमोद यादव बीते 21 दिसम्बर से बिना सूचना के अनुपस्थित थे।

वानगढ़ प्रथम के सहायक अध्यापक विजय कैराती, धवाई के विनोद कुमार मौर्या, उच्चतर प्राथमिक विद्यालय धवाई के सहायक अध्यापक विजय यादव बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब मिले। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय आदमतारा के निरीक्षण में स्कूल का ताला बंद मिला। विद्यालय के प्रधानाध्यापक चन्द्रपाल सिंह व सहायक अध्यापक संदीप कुमार अनुपस्थित थे। औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले नौ अध्यापकों को दायित्व निर्वहन में लापरवाही, पद का दुरुपयोग, बाल अधिकारों का हनन, बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित, शिक्षण कार्य में रुचि न लेना, सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने आदि का आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nine teachers suspend