फोटो गैलरी

Hindi Newsलविवि स्नातक प्रवेश परीक्षा के नतीजे

लविवि स्नातक प्रवेश परीक्षा के नतीजे

लविवि: यूजी प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे घोषित-सभी 10 स्नातक परीक्षाओं के नतीजे आए, एमबीए का रिजल्ट आज-डीन घोषित करेंगे काउंसलिंग की तारीखेंलखनऊ। वरिष्ठ संवाददातालखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों...

लविवि स्नातक प्रवेश परीक्षा के नतीजे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Jun 2017 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लविवि: यूजी प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे घोषित

-सभी 10 स्नातक परीक्षाओं के नतीजे आए, एमबीए का रिजल्ट आज

-डीन घोषित करेंगे काउंसलिंग की तारीखें

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए गए। सभी 10 यूजी पाठ्यक्रमों के नतीजे आ गए हैं और एमबीए की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को घोषित किया जाएगा।

स्नातक की प्रवेश परीक्षाएं 23 से 27 मई तक हुई थीं और एमबीए की प्ररीक्षा 29 मई को आयोजित की गई थी। बुधवार को सभी पाठ्यक्रमों बीए, बीकॉम, बीएससी मैथ्स, बीएससी बायो, बीवोक, बीसीए, बीवीए, फाइन आर्ट्स, एलएलबी और यूजी मैनेजमेंट के नतीजे घोषित किए गए। लविवि की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर उपलब्ध हैं। विवि ने अभ्यर्थियों की ओवरऑल मेरिट लिस्ट जारी की है। अब डीन इसमें कटऑफ और वेटिंग सूची तय करेंगे। प्रवेश समन्वयक प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि स्नातक की काउंसलिंग सभी संकायाध्यक्षों (डीन) की निगरानी में होगी और काउंसलिंग की तारीखें भी वही घोषित करेंगे। संभावना यही है कि 15 जून तक काउंसलिंग शेड्यूल आ जाएगा और जून के तीसरे हफ्ते काउंसलिंग शुरू भी हो जाएगी।

ये हैं विभिन्न पाठ्यक्रमों के टॉपर: यूजी परीक्षाओं में टॉपर्स की बात करें तो बीए में मिहिर पांडेय, बीकॉम में मोनिका टंडन, एलएलबी में अनुप्रिया त्रिपाठी, बीएससी मैथ्स में अनन्या शुक्ला, बीएससी बायोलॉजी में अनुपमा रॉय, बीबीए में अरीज इरफान बेग ने टॉप किया है।

बॉक्स

पीजी प्रवेश परीक्षाएं 10 से

यूजी के नतीजे आ चुके हैं और पीजी की प्रवेश परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो रही हैं। पहले दिन एलएलएम और सोशियोलॉजी की प्रवेश परीक्षा होगी। बुधवार की शाम लविवि की वेबसाइट पर पीजी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें