फोटो गैलरी

Hindi Newsनोट बदलने वालों की भीड़ रही आरबीआई के सामने, पुलिस भी रही मुस्तैद

नोट बदलने वालों की भीड़ रही आरबीआई के सामने, पुलिस भी रही मुस्तैद

हजार और पांच सौ रुपये के पुराने नोट बदलने के लिए आरबीआई पहुंचे लोगों को आज भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। बैंक पर कोई उपद्रव न हो इसके लिए भारी पुलिस बल भी मौजूद रही।केन्द्र सरकार द्वारा बंद किए गए...

नोट बदलने वालों की भीड़ रही आरबीआई के सामने, पुलिस भी रही मुस्तैद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Mar 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

हजार और पांच सौ रुपये के पुराने नोट बदलने के लिए आरबीआई पहुंचे लोगों को आज भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। बैंक पर कोई उपद्रव न हो इसके लिए भारी पुलिस बल भी मौजूद रही।

केन्द्र सरकार द्वारा बंद किए गए पांच सौ और हजार रुपये के नोट को जमा करने के लिए गोमतीनगर स्थित भारतीय रिजर्व बैंक के सामने लोगों की भीड़ लगी रही। डालीगंज से पुराने नोट जमा करने आईं सुषमा ने बताया कि टीवी चैनलों पर खबर आ रही है कि आज भारतीय रिजर्व बैंक में पुराने नोट जमा करने का आखिरी दिन है। इसलिए वह यहां अपने पुराने नोट बदलने के लिए आई हैं। लेकिन यहां बैंक के कर्मचारी बता रहे हैं कि यहां कोई नोट न ही बदले जा रहे हैं और न ही जमा किए जा रहे हैं। आलमबाग से आए राकेश ने गुस्सा होते हुए कहा कि बैंक वाले हम जैसे गरीबों को परेशान कर रही है। पहले कहा कि 31 मार्च तक पुराने नोट जमा हो जाएंगे अब कह रहे हैं कि एनआरआई होना चाहिए। इसके बाद अब बैंक के लोग कह रहे हैं कि लखनऊ में नहीं जमा हो रहे हैं दिल्ली या मुम्बई स्थित बैंक में जमा हो रहे हैं। अब हम वहां कहां जा पाएंगे। मेरे पास तो यह पैसे किसी काम के नहीं रहेंगे।

बवाल की आशंका पर पुलिस रही मुस्तैद

गुरुवार को आरबीआई के सामने हुए हंगामे और सड़क जाम की घटना को देखते हुए शुक्रवार को पुलिस मुस्तैद रही। आरबीआई के सामने पूरे दिन पुलिस की जीप खड़ी रही। इसके साथ ही बैंक कार्यालय के अंदर-बाहर हर जगह पुलिस जवान मुस्तैद रहे। बैंक में नोट बदलने आए लोगों को बैंक के पास तक नहीं जाने दिया। नोट बदलने आए लोगों को पुलिस ने बैंक से दूर ही रखा। कुछ लोगों को ही जानकारी करने के लिए बैंक के गेट तक जाने दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें