फोटो गैलरी

Hindi Newsसेंट एग्नेस लोरेटो डे के आवेदन 24 अक्तूबर से

सेंट एग्नेस लोरेटो डे के आवेदन 24 अक्तूबर से

मिशन एडमिशन - लोरेटो कॉन्वेंट व ला मार्टीनियर कॉलेज पहले जारी कर चुके हैं आवेदन, कई प्राइवेट स्कूल में भी दाखिले की दौड़ शुरू लखनऊ। सेंट एग्नेस लोरेटो डे की नर्सरी कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया...

सेंट एग्नेस लोरेटो डे के आवेदन 24 अक्तूबर से
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Oct 2016 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मिशन एडमिशन

- लोरेटो कॉन्वेंट व ला मार्टीनियर कॉलेज पहले जारी कर चुके हैं आवेदन, कई प्राइवेट स्कूल में भी दाखिले की दौड़ शुरू

लखनऊ।

सेंट एग्नेस लोरेटो डे की नर्सरी कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया शनिवार को शुरू कर दी गई है। सत्र 2017-18 की नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए फार्म 24 और 25 अक्तूबर को मिलेंगे।

स्कूल की वेबसाइट www.stagnesloretolko.com पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। स्कूल प्रिंसिपल डी बन्नी के मुताबिक दाखिले के लिए बच्ची की जन्मतिथि एक अप्रैल 2012 से 31 मार्च 2013 के बीच होनी चाहिए। ऑनलाइन आवेदन के बाद अभिभावकों को आवेदन फार्म का प्रिंट आउट और अन्य दस्तावेजों की दी गई तिथि पर स्कूल में जमा कराना होगा। प्रिंसिपल के साथ होने वाले साक्षात्कार के समय माता -पिता दोनों का उपस्थित होना अनिवार्य किया गया है।

लोरेटो के आवेदन 17 व 18 को : लोरेटो कॉन्वेंट कॉलेज की नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 17 और 18 अक्तूबर को मिलेंगे। स्कूल प्रशासन ने दुर्बल आय वर्ग के बच्चों को छोड़कर सभी अन्य के आवेदनों के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी है। प्रिंसिपल सिस्टर अंजुमन ने बताया कि प्रति माह 5000 रुपए तक की आय वाले परिवारों के बच्चों को ऑफलाइन आवेदन करने का मौका मिलेगा। ये फार्म 18 अक्तूबर को सुबह आठ से नौ बजे के बीच स्कूल कार्यालय से आय प्रमाण पत्र को प्रस्तुत कर प्राप्त किया जा सकेगा। उधर, ला मार्टीनियर कॉलेज की नर्सरी कक्षा की 175 सीट पर दाखिले लिए एक से 18 नवम्बर के बीच तीन चरणों में आवेदन फार्म मिलेंगे।

(बॉक्स)

निजी स्कूलों में भी शुरू हुई दौड़

मिशनरी और कॉन्वेंट कॉलेजों के साथ ही शहर के प्रतिष्ठित निजी कॉलेजों में भी दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है। कुछ कॉलेजों ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। तो कई अन्य जारी करने की तैयारी में हैं।

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल : स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन फार्म सात नवम्बर से मिलेंगे। स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल ने बताया कि स्कूल की सुशांत गोल्फ सिटी और महानगर स्थित दोनों शाखाओं में फार्म उपलब्ध रहेंगे। फार्म की कीमत 1500 रुपए निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि सीटें सीमित हैं। आवेदन की प्रक्रिया दिसम्बर में पूरी हो जाएगी।

स्टैफर्ड स्कूल : हरदोई रोड स्थित स्कूल की नर्सरी कक्षा में दाखिले के फार्म एक दिसम्बर से मिलेंगे। आवेदन फार्म निशुल्क उपलब्ध कराया गया है। प्रबंध निदेशक अम्बरीष बंसल ने बताया कि सीट सीमित हैं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के भाई-बहन को वरीयता दी जाती है।

ग्रीन विले स्कूल : लाटूश रोड और आशियाना क्षेत्र में संचालित ग्रीन विले स्कूल के प्लेग्रुप के फार्म भी एक दिसम्बर से ही मिलेंगे। यहां फार्म का शुल्क दो सौ रुपए निर्धारित किया गया है। स्कूल की आशियाना क्षेत्र की प्रिंसिपल अमृता भटनागर ने बताया कि प्लेग्रुप के अलावा अन्य कक्षाओं की खाली सीटों पर भी दाखिले लिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें