फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रो. रविकांत संभालेंगे एम्स ऋषिकेश के डॉयरेक्टर का कार्यभार

प्रो. रविकांत संभालेंगे एम्स ऋषिकेश के डॉयरेक्टर का कार्यभार

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के निर्वतमान कुलपति प्रो. रविकांत अब एम्स ऋषिकेश के निदेशक के तौर पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। शुक्रवार को केजीएमयू कुलपति पद छोड़ने के बाद वह शनिवार को वहां...

प्रो. रविकांत संभालेंगे एम्स ऋषिकेश के डॉयरेक्टर का कार्यभार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Apr 2017 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के निर्वतमान कुलपति प्रो. रविकांत अब एम्स ऋषिकेश के निदेशक के तौर पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। शुक्रवार को केजीएमयू कुलपति पद छोड़ने के बाद वह शनिवार को वहां पहुंच कर कार्यभार ग्रहण करेंगे।

कार्यभार छोड़ने के बाद बातचीत में उन्होंने कहा कि एम्स डॉयरेक्टर के पद पर उनकी नियुक्ति पहले ही हो गई थी। यहां की जिम्मेदारियों के चलते इसे कुछ दिनों के लिए टाला गया था। उन्होंने कहा कि शनिवार को वहां पहुंच कर कार्यभार ग्रहण करेंगे।

कैंसर संस्थान भी छोड़ा

केजीएमयू कुलपति के अलावा प्रो. रविकांत ने लखनऊ में ही बने चकगंजरिया कैंसर संस्थान का कार्यभार भी छोड़ दिया। उनका कहना है कि एम्स निदेशक के तौर पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद दो स्थानों पर काम कर पाना संभव नहीं।

प्रो. रविकांत मूल रूप से मुजफ्फरनगर के निवासी हैं। यहां से शुरुआती पढ़ाई पूरी कर 1973 में केजीएमसी में एमबीबीएस की पढ़ाई करने पहुंचे। यहां से सर्जरी में पीजी डिग्री करने के बाद देश और विदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों, संस्थानों में काम किया। भारत वापस लौटने के बाद भोपाल एम्स के सर्जरी विभागाध्यक्ष के तौर पर कार्य करने लगे। वर्ष 2014 में उन्हें केजीएमयू का कुलपति नियुक्त किया गया। तीन वर्ष यहां तैनाती के दौरान ही उन्होंने लखनऊ में नवनिर्मित चकगंजरिया कैंसर संस्थान के निदेशक के तौर पर अतिरिक्त कार्यभार भी संभाला। 10 अप्रैल को उनका केजीएमयू कुलपति का कार्यकाल पूरा होने के बाद एक माह के लिए सेवा विस्तार मिला था। हालांकि नए कुलपति की नियुक्ति होने के बाद शुक्रवार को उन्होंने कार्यभार छोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें