फोटो गैलरी

Hindi Newsआप जरूरतें बताएं, सरकार काम करने को तैयार : लुईस

आप जरूरतें बताएं, सरकार काम करने को तैयार : लुईस

लोहरदगा जिला स्थापना की 34 वीं सालगिरह विकास सह गरीब कल्याण मेला के रूप में मनाई गई। इस मौके पर बीएस कॉलेज स्टेडियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सूबे की कल्याण मंत्री डा लुईस मरांडी बतौर मुख्य...

आप जरूरतें बताएं, सरकार काम करने को तैयार : लुईस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Thu, 18 May 2017 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा जिला स्थापना की 34 वीं सालगिरह विकास सह गरीब कल्याण मेला के रूप में मनाई गई। इस मौके पर बीएस कॉलेज स्टेडियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सूबे की कल्याण मंत्री डा लुईस मरांडी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थीं। मंत्री ने इस मौके पर कहा कि स्थापना दिवस वह अवसर है जब हम देखते हैं कि हमने किस दिशा में कितनी दूरी तय की और आगे के लक्ष्य क्या हैं।

लोहरदगा में हर क्षेत्र में काबिल लोग हैं। राज्य सरकार हर हाथ को काम हर खेत को पानी के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। एसएचजी ग्रुप समाज की तरक्की में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। इन्हें बढ़ावा दिया जा रहा है। महिलाओं को गौ पालन के लिये 90 प्रतिशत अनुदान पर दो गायें दी जा रही हैं। मत्स्य पालन पर के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। जो गांव और पंचायत स्वच्छता में ओडीएफ हो चुके हैं, उनमें और सुविधाएं बहाल करने की जरूरत है।

सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता भी अपनी जिम्मेदारी के साथ न्याय करें।

आज विकास की गंगा बह रही है। लोहरदगा जिले में मैं रह चुकी हूं। यहाँ सब्जी की खूब खेती होती है। पानी का इंतजाम कैसे और कहां से हो सकता है, इस संदर्भ में प्रशासन कार्यों को गति दे। मिट्टी जाँच की जानकारी व्यापक करें, ताकि लोहरदगा में कृषि क्रांति आ सके। शिक्षा के क्षेत्र में काफी फोकस करने की जरूरत है।

सरकार हर बेहतर काम करने को तैयार है, जनता की ओर से भी आवाज उठनी चाहिए कि जरूरत किस चीज की है। सरकार सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र के साथ काम कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें