फोटो गैलरी

Hindi Newsडयूटी से गायब मिले डॉक्टर-कर्मी तो होगी कार्रवाई : डीसी

डयूटी से गायब मिले डॉक्टर-कर्मी तो होगी कार्रवाई : डीसी

लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य व्यवस्था और समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने...

डयूटी से गायब मिले डॉक्टर-कर्मी तो होगी कार्रवाई : डीसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य व्यवस्था और समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रसव के दौरान स्वास्थ्य केंद्रों पर जच्चा-बच्चा को मिलने वाली सुविधाओं, स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग, हाई रिस्क एरिया, बच्चों की देखभाल, आशा वर्कर के काम-काज, प्रतिरक्षण कार्यक्रम, एनआरएचएम की गतिविधियों आदि पर पूरी जानकारी ली। उपायुक्त ने कहा स्वास्थ्य विभाग के कर्मी अपने कार्यो के प्रति जिम्मेदारी निभाएं।

कुपोषण उपचार केन्द्र को आंगनबाड़ी केन्द्रों से जोड़ने, पेशरार प्रखण्ड में नये केन्द्र खोलने, किशोरी स्वास्थ्य योजना का आच्छादन बढ़ाने, किशोरियों को आयरन की गोलियां उपलब्ध कराने, आईटीसीसी योजना के तहत कैम्प लगाकर कुपोषण व एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने और मरीजों की गोपनीयता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मी मुख्यालय में रहें, अन्यथा औचक निरीक्षक के क्रम में गायब पदाधिकारी व कर्मी को सस्पेंड किया जाएगा। सभी डॉक्टर, एएनएम, सीडीपीओ अपने प्रखंड क्षेत्र का दौरा करें।

पेशरार प्रखण्ड क्षेत्र में नियमित डॉक्टर रहें, ताकि मरीजों को परेशानियों का सामना करना न पड़े। उन्होंने कहा कि जिले के वरीय पदाधिकारियों के द्वारा निरीक्षण में नहीं रहने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सिविल सर्जन डॉ पैट्रिक टेटे, डीएसडब्लू संजय ठाकुर, सभी प्रखण्ड चिकित्सा प्रभारी, सीडीपीओ, डीपीएम नाजिश फहीम अख्तर आदि के अलावा अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें