फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़गुर्जर आंदोलन पर आएगी बड़े पर्दे पर फिल्म

गुर्जर आंदोलन पर आएगी बड़े पर्दे पर फिल्म

फरीदाबाद के साथ फिल्म जगत का एक और नाम जुड़ जाएगा। राजस्थान से लेकर देशभर में फैले गुर्जर आंदोलन को बड़े पर्दे पर फिल्म आंदोलन के जरिए उतारी...

गुर्जर आंदोलन पर आएगी बड़े पर्दे पर फिल्म
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के साथ फिल्म जगत का एक और नाम जुड़ जाएगा। राजस्थान से लेकर देशभर में फैले गुर्जर आंदोलन को बड़े पर्दे पर फिल्म आंदोलन के जरिए उतारी जाएगी। कीर्ति मोशन पिक्चर के बैनर तले फरीदाबाद के अनंगपुर गांव में इस फिल्म का मुहूर्त किया गया। गौरतलब है कि कई फिल्मों में फरीदाबाद को दिखलाया गया है, जबकि कई फिल्मी व संगीत कलाकारों का ताल्लुक शहर से रहा है। इस कड़ी में एक और नाम जुड़ने वाली है।
 
फिल्म के डायरेक्टर अरुण नागर ने नारियल तोड़कर फिल्म का मुहूर्त किया। इस अवसर पर फिल्म की बाकी टीम भी मौजूद थी। डायरेक्टर अरुण नागर ने बताया कि यह फिल्म देशभर में हुए गुर्जर आंदोलन को केंद्र में रखकर बनाई जा रही है। इसके लिए गुर्जर आंदोलन विषय पर लगभग दो साल तक कड़ी रिसर्च की गई है। फिल्म के जरिए गुर्जर आंदोलन से जुड़े कई तथ्य सामने लाने का प्रयास किया जाएगा। फिल्म में गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले गुर्जर मुखिया का रोल बलराज तंवर निभा रहे हैं। गौरतलब है कि बलराज तंवर ताऊ झगडू गुर्जर और सौदा जैसी क्षेत्रीय फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वे सनी देओल और इरफान खान अभिनीत फिल्म राइट ऑर रॉन्ग में भी अहम किरदार निभा चुके हैं। बॉलीवुड के सहअभिनेता के रूप में जाने-माने कलाकार मुकेश तिवारी भी फिल्म में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

 उन्होंने बताया कि फिल्म में गुर्जर आंदोलन के अलावा भी समाज से जुड़े अन्य कुछ मुद्दे उठाए जाएंगे। इनमें शिक्षा और विकास का मुद्दा प्रमुख रहेगा। खास बात यह है कि फिल्म में कई नए कलाकारों को मौका दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में नए चेहरों का चयन किया गया है। इसके लिए देश के कई राज्यों में ऑडिशन लिया गया था। नए चेहरों के साथ अप्रैल में शुरू कर दिया जाएगा। फिल्म छह महीने में पूरी करने की योजना है। फिल्म की शूटिंग मुख्यत: दिल्ली एनसीआर और राजस्थान के कुछ प्रमुख स्थानों पर की जाएगी।

epaper