DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जज्बा दिया और नाम, मां तुझे सलाम

मथुरा। निज संवाददाता

यूं तो ब्रजभूमि में ऐसी काफी माताओं ने ऐसे लालों को जन्म दिया है जिन्होंने ना सिर्फ खुद आगे बढ़ने के लिए संघर्ष किया बल्कि अपनी संतान को भी इस काबिल बनाया। हम ज्यादा नहीं ब्रजभूमि में ऐसी दो माताओं का व्यक्तित्व सामने रख रहे हैं जिन्होंने न केवल अपने बच्चों को इस काबिल बनाया कि वे उन्नति के शिखर पर ब्रज का नाम रोशन कर रहे हैं।

खुद नाम कमाया संस्कारों के बूते बेटे को मिली पहचान फोटो..डा. अचला नागर जी हां हम बात कर रहे हैं फिल्म पटकथा लेखिका डा. अचला नागर की। ब्रजभूमि से लेकर देश की आर्थिक राजधानी और फिल्मी नगरी मुम्बई तक शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जो डा. अचला नागर को नहीं जानता होगा। उन्होंने देश में नाम कमाने वाली फिल्म निकाह, आखिर क्यों, सदासुहागिन, बाबुल और बागबां जैसी हिट फिल्मों की पटकथा लिखीं। इनके अलावा भी कई अन्य फिल्मों और गीतों को भी उन्होंने लिखा तो मुम्बई की फिल्मी दुनियां उनकी लेखनी की कायल बन गई।

हमेशा दिल में ब्रज को बसाए रखने वाली लेखिका डा. अचला एक सफल और विशेष मां के रूप में भी शुमार हैं। उन्होंने अभिनय की दुनिया के अनुभवों का लाभ अपने पुत्र संदीपन नागर को दिया। संदीपन ने भी अभिनय की दुनिया में कदम रखा तो सफलता मिलती गई। अब तक संदीपन कला और अभिनय की दुनिया में ब्रज का नाम रोशन कर रहे हैं। संदीपन इसमें अपनी मां डा. अचला नागर के दिये संस्कारों की देन मानते हैं। आज जब मदर्स डे मनाया जा रहा था तो डा. अचला नागर का नाम भी कला की धनी मां के रूप में नाम सुनाई देता रहा।

मीना देवी ने दिया था बहाुदर बेटा शहीद हेमराज फोटो.. मीना देवी मदर्स डे पर जब माताओं की बात चले और शेर नगर के जाबांज शहीद हेमराज की बहाुदर मां मीना देवी का नाम नहीं आए ऐसा संभव नहीं है। मीना देवी भी उन माताओं में से एक हैं जिन्होने ऐसे बेटे बहादुर बेटे को जन्म दिया था जिसने देश की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दी थी। मां के इस बेटे की शहादत के किस्से देश-प्रदेश ही नहीं बल्कि वशि्व भर में सुनाई दिये।

जब उनका बेटा शहीद हुआ तो देश-प्रदेश की राजनीतिक, सामाजिक और प्रशासनिक हस्तियों के साथ ही सेना प्रमुख ने शेर नगर पहुंचकर न केवल शीद हेमराज को श्रद्धांजलि दी बल्कि ऐसे जांबाज बेटे की माता मीना देवी को भी सलाम किया जिन्होंने देश पर कुर्बान होने वाले बेटे को जन्मा था। मदर्स डेर पर इस मां को सलाम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जज्बा दिया और नाम, मां तुझे सलाम