DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मॉरीशस के राष्ट्रपति का शहर में भव्य स्वागत

निर्धारित समय से करीब दो घंटे विलंब से सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ का यहां पर भव्य स्वागत किया गया। झारखंड के मंत्री राजा पीटर और चंपई सोरेन ने एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ व उनकी धर्मपत्नी सरोजनी जगन्नाथ का गुलदस्ता भेंट कर अभिवादन किया।

वहीं, उपायुक्त हिमानी पांडेय, एसएसपी अखिलेश कुमार झा और सिटी एसपी जतिन नारवाल ने उन्हें रिसीव किया। इस दौरान हरिद्वार से आए राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ के गुरु स्वामी उमाकांतानंद जी महाराज भी एयरपोर्ट पर उपस्थित थे। इसके अलावा, पूर्व विधायक सरजू राय, आजसू नेता व भारतीय भोजपुरी संघ के संस्थापक आनंद बिहारी दुबे, बीएन तिवारी उर्फ भाई भोजपुरिया सहित 11 लोगों से राष्ट्रपति ने मुलाकात की।

सरयू राय की तरफ से आनंद बिहारी दुबे का परिचय करवाने पर राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि झारखंड में भी भोजपुरी भाषा के विकास व विस्तार को लेकर कार्य किया जा रहा है। राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ यहां पर बुधवार को आस्था संस्था की तरफ से आयोजित नेशनल फूड एंड फोक फेस्टीवल का उद्घाटन करने आए हैं।

एयरपार्ट पर सभी मुलाकात के बाद राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ सरकारी काफिले के साथ बिष्टूपुर में डायरेक्टर्स बंगलो के लिए रवाना हो गए। डायरेक्टर्स बंगलो में उनके लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मॉरीशस के राष्ट्रपति का शहर में भव्य स्वागत